Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'याद रखा जाएगा ये दौर, तानाशाहों को बकरी-मेमने की तरह...', 78 सांसदों को निलंबित किए जाने पर भड़के Manoj Jha

कार्यवाही में बाधा डालने को लेकर सोमवार को 78 विपक्षी सांसदों को संसद से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने पिछले सप्ताह सदन की सुरक्षा उल्लंघन पर एक सरकारी बयान और चर्चा की मांग की थी। अब इसको लेकर राजद नेता मनोज झा ने कहा कि जब काला दौर होता है वहां तानाशाहों को ऐसा ही संसद चाहिए जहां बकरी मेमने की तरह लोग मेमे करते रहे।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 19 Dec 2023 11:12 AM (IST)
Hero Image
राजद नेता मनोज झा ने भाजपा पर बोला हमला

डिजिटल डेस्क, पटना। संसद की कार्यवाही में बाधा डालने को लेकर 78 विपक्षी सांसदों को संसद से निलंबित कर दिया गया है। पिछले सप्ताह 14 सांसदों के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई की गई थी। सांसदों ने पिछले सप्ताह सदन की सुरक्षा उल्लंघन पर एक सरकारी बयान और चर्चा की मांग की थी। अब इसको लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। विपक्षी नेता लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे हैं। 

राजद नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि जब काला दौर होता है तो तानाशाहों को ऐसी ही संसद चाहिए...जहां लोग बकरी-मेमने की तरह बकते रहे। उन्होंने कहा कि हम आपसे सवाल पूछ रहे हैं, मसला संसद की इमारत का नहीं, यह देश की सुरक्षा सवाल है।

मनोज झा ने कहा कि आप एक आधिकारिक बयान नहीं दे सकते? आप क्या चाहते हैं? विपक्ष मुक्त संसद आपने बना लिया। जो बचे हैं उन्हें भी निलंबित कर दें।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) December 18, 2023

मनोज झा का बयान

उन्होंने कहा कि ये दौर याद रखा जाएगा कि जबसे प्रधानमंत्री मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में आए हैं, बहुत कमजोर हो गए हैं। कमजोर व्यक्ति ही संसदीय कार्य मंत्री द्वारा इस प्रकार की हरकतों को प्रोत्साहित करता है और करवाता है।

अब कहा जा रहा है कि निलंबित किए गए सांसदों समेत इंडी गठबंधन के सदस्य अपने निलंबन और 'सुरक्षा उल्लंघन' की घटना को लेकर मंगलवार सुबह संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे। हालांकि, इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। गौरतलब है कि सोमवार को कुल 78 सांसदों - लोकसभा से 33 और राज्यसभा से 45 को निलंबित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- लालू-नीतीश को कितनी मिलेंगी सीटें? आज I.N.D.I.A की बैठक में ये मुद्दे भी होंगे खास

यह भी पढ़ें- हर्ष फायरिंग पर पुलिस सख्त, शादी में गोलियां चलीं तो सीधे जाएंगे जेल; उकसाने वाले पर भी होगी कार्रवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर