Move to Jagran APP

Exit Poll 2024 पर राजद सांसद Manoj Jha ने कर दिया बड़ा खुलासा! कहा- अगले 24 घंटे के अंदर...

राजद सांसद मनोज झा ने एग्जिट पोल को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि बिहार में हर तरह का एग्जिट पोल ध्वस्त होता है। मनोज झा ने कहा कि जो लोग एग्जिट पोल के आंकड़ों पर खुश हो रहे हैं उन्हें मात्र 24 घंटे के अंदर हकीकत का एहसास हो जाएगा। बिहार में एग्जिट पोल हमेशा ध्वस्त होते हैं। जो उत्साह में हैं उन्हें यह खुशी मुबारक।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 03 Jun 2024 02:12 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2024 02:12 PM (IST)
Exit Poll 2024 पर राजद सांसद Manoj Jha ने कर दिया बड़ा खुलासा!

राज्य ब्यूरो, पटना। Manoj Jha On Exit Poll 2024 राज्यसभा सदस्य एवं राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो मनोज झा ने कहा है कि जो लोग एग्जिट पोल के आंकड़ों पर खुश हो रहे हैं उन्हें मात्र 24 घंटे के अंदर हकीकत का एहसास हो जाएगा। बिहार में एग्जिट पोल हमेशा ध्वस्त होते हैं। जो उत्साह में हैं उन्हें यह खुशी मुबारक।

बता दें कि बिहार में मतगणना के पूर्व मनोज झा महागठबंधन के अन्य नेताओं के साथ सोमवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस से बात कर रहे थे।

'सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाए'

मनोज झा ने कहा कि मतगणना के महज एक दिन पहले आइएनडीआइए ब्लॉक के नेताओं के एक शिष्टमंडल ने चुनाव आयोग से मिलकर मांग की कि सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाए। 2020 के चुनाव की तरह बाद में गिनती नहीं हो। इस बार अगर ऐसा हुआ तो प्रतिकार होगा, क्योंकि पोस्टल बैलेट बदलाव का प्रतीक है।

मनोज झा ने कहा कि हर चरण के मतगणना के बाद सभी उम्मीदवार के आंकड़े आने के बाद उनके संतुष्टि होने पर ही अगले राउंड की गिनती की जाए साथ ही गिनती से पूर्व 17 सी उम्मीदवारों को उपलब्ध कराई जाए या फिर एवं का तस्वीर खींचने की इजाजत दी जाए।

'अगर कोई दिक्कत है तो...'

उन्होंने कहा कि जब परिणाम सामने आए तो विसंगतियों को दूर करने पर चर्चा हो। अगर कोई दिक्कत है तो उसके संबंध में उम्मीदवार की बातों को सुनवाई होनी चाहिए। इस बार अगर किसी तरह की गड़बड़ी या पक्षपात हुई तो जनता की निगाह उसे पर बनी रहेगी।

उन्होंने कहा कि काउंटिंग एजेंट जब तक सभी विवरणी को इकट्ठा न कर ले तब तक गिनती को नहीं बढ़ाया जाए। राजद प्रवक्ता ने कहा कि सभी ने देखा कि तेजस्वी यादव ने नौकरी, आरक्षण, महंगाई और आमजन के हितों में जो सवाल और मुद्दे खड़े किए गए थे उसे पर लोगों ने समर्थन दिया है विश्वास दिया है।

उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के आंकड़े से जनता फसने वाली नहीं है, गिनती के मामले में सब कुछ स्पष्ट रूप से सामने आना चाहिए। प्रेस कांफ्रेंस रामनरेश पांडेय, राजेश राठौड़, शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, प्रमोद कुमार सिन्हा अरुण कुमार यादव व अन्य कई नेता उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: पीएम मोदी से मिले CM नीतीश कुमार, क्या बिहार के लिए होने वाला है बड़ा फैसला? सियासी हलचल तेज

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार में जदयू नेता की पीट-पीटकर हत्या, काउंटिंग से पहले मचा बवाल; ये वजह आई सामने


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.