Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: राजद ने बुलाई पार्टी महासचिवों की बैठक, आरक्षण बिल समेत दूसरी योजनाओं पर होगा विचार मंथन

Bihar Politics आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजद ने कमर कस ली है तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। रणनीति भी बनाई जा रही है। इसी सिलसिले में राजद ने अपने सभी महासचिवों की एक बैठक 23 नवंबर को राजद कार्यालय में बुलाई है। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। बैठक की अध्यक्षता राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह करेंगे।

By Aysha SheikhEdited By: Aysha SheikhUpdated: Wed, 22 Nov 2023 10:00 AM (IST)
Hero Image
Bihar Politics: राजद ने बुलाई पार्टी महासचिवों की बैठक, आरक्षण बिल समेत दूसरी योजनाओं पर होगा विचार मंथन

राज्य ब्यूरो, पटना। राष्ट्रीय जनता दल आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए अपनी सक्रियता बढ़ाएगा। पार्टी आने वाले दिनों में जिन कार्यक्रमों के और उन मुद्दों के साथ जनता के बीच जाएगी उसे निर्धारित करने और भावी कार्यक्रमों की रूप रेखा तैयार करने में जुट रही है।

कल राजद के महासचिवों की बैठक

राजद ने अपने सभी महासचिवों की एक बैठक 23 नवंबर को राजद कार्यालय में बुलाई है। सभी महासचिवों को कल होने वाली बैठक की सूचना भेज दी गई है। निर्देश दिए गए हैं कि सभी महासचिवों और कार्यालय प्रभारी इसमे निश्चित रूप से उपस्थित रहे।

कौन करेगा बैठक की अध्यक्षता?

बैठक की अध्यक्षता राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह करेंगे। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार द्वारा हाल ही में पारित आरक्षण बिल को लेकर भी पार्टी में विचार मंथन होगा।

महासचिवों की बैठक के बाद आरक्षण बिल को लेकर पार्टी लोगों के बीच जाएगी और बताएगी की किस प्रकार राज्य सरकार ने दलितों पिछड़ों के लिए आरक्षण के दायरे को बढ़ाकर के 75 प्रतिशत तक किया है।

इसके साथ ही राज्य सरकार की दूसरी योजनाओं के बारे में भी लोगों को बताया जाएगा जो सीधे लोगों के लाभ से जुड़ी हुई है। पार्टी प्रवक्ता चित्ररंजन गगन ने एक सवाल पर कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद और प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस बैठक में शामिल नहीं होंगे, इसके बाद होने वाली बैठक में इन दोनों नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

ये भी पढे़ं -

Uttarakhand Tunnel Collapse: बिहार का युवक भी सुरंग में फंसा, सबाह को वीडियो में देख स्वजन की आई जान में जान

'बाबा साहब का संविधान खतरे में', अशोक चौधरी का बड़ा बयान; बोले- आरक्षण विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देना जरूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर