Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics : 'हुजूर! पर्ची इधर... वो उधर...', RJD विधायक का दिलचस्प अंदाज, विधानसभा में उठाया सवाल

Bihar Assembly Session Bihar Politics बिहार विधानसभा में सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल के दौरान राजद विधायक भाई वीरेंद्र का दिलचस्प अंदाज देखने को मिला। उन्होंने अपने दो विधायकों के सदन में बैठने को लेकर सवाल किया। इधर विधानसभा अध्यक्ष को भी मुस्कुराते हुए देखा गया। खुद भाई वीरेंद्र भी हंसते हुए दिखाई दिए। इस दौरान सदन का माहौल हल्के-फुलके अंदाज वाला था।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Yogesh Sahu Updated: Mon, 19 Feb 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
'हुजूर! पर्ची इधर... वो उधर...', RJD विधायक का दिलचस्प अंदाज, विधानसभा में उठाया सवाल

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News In Hindi : विधानसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान भाई वीरेंद्र ने बड़े ही दिलचस्प अंदाज में अपने विधायक प्रह्लाद यादव और नीलम देवी के मामले को उठाया।

उन्होंने कहा कि हुजूर सूचना के सवाल पर हूं। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अपनी सूचना को रखिए। इस पर भाई वीरेंद्र ने कहा कि हुजूर हमारे दो विधायक प्रह्लाद यादव और नीलम देवी के नाम की पर्ची इधर सटी हुई है और वे लोग सत्ता पक्ष में बैठे हैं। यह कैसे है?

प्रह्लाद यादव ने दिया जवाब

जब भाई वीरेंद्र ने यह कहा तो प्रह्लाद यादव भी जवाब देने अपनी सीट से खड़े हुए पर माइक बंद होने की वजह से उनकी बात स्पष्ट नहीं हो पाई। वह दो बार उठे।

विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें समझाया कि अरे भाई बगैर आसन की अनुमति से बोलना नहीं है। एक बार को विधानसभा अध्यक्ष ने मुस्कुराते हुए कहा कि अरे बैठो भइया।

इसके बाद सदन के सदस्यों की ओर से मेज थपथपाई जाने लगीं। वैसे कुछ ही देर में यह विषय खत्म हो गया और प्रश्नकाल फिर से आरंभ हो गया।

अचरज में पड़ गए मंत्री

उस समय विधानसभा अध्यक्ष व संबंधित मंत्री भी अचरज में पड़े गए जब राजद के डॉ. रामानुज अपने एक प्रश्न के पूरक में अपने ह किसी और प्रश्न से जुड़े पूरक प्रश्न को पढ़ने लगे।

दरअसल, उनका प्रश्न बैंक से जुड़ूी शाखा को किसी ग्रामीण क्षेत्र में शुरू किए जाने का था। वह अपने दूसरे प्रश्न के पूरक पर आ गए और पथ निर्माण के बारे में पूछने लगे।

इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने टोकते हुए कहा कि बैंक की शाखा खोलने में पथ निर्माण विभाग क्या करेगा? यह सुनकर डॉ. रामानुज भी असमंजस में आ गए। उन्होंने कहा कि दूसरे वाले प्रश्न को पढ़ दिए हैं।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'इस एसपी को भगाइए, ये ब्राह्मण को बचाता है...' नीतीश के विधायक गोपाल मंडल ने दी इस्तीफे की चेतावनी

'राजनीतिक कुकर्म में जेल जाइए...', JDU का लालू-तेजस्वी पर हमला, ओवैसी को बताया छुर-छुरी पटाखा

Bihar Politics: हवा हवाई घोषणाएं करती है नीतीश सरकार... सदन के बाहर बिहार सरकार पर बिफरे भाकपा माले के सदस्‍य

Tej Pratap Yadav: '6 साल से हमें परेशान किया जा रहा...', लालू के लाल तेजप्रताप का छलका दर्द, लगने लगी ये 2 अटकलें