Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: अब 'श्रीराम' को बताया काल्पनिक, RJD विधायक के बिगड़े बोल पर भड़की JDU; BJP ने किया पलटवार

Bihar Politics राष्ट्रीय जनता दल के विधायक फतेह बहादुर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने अब श्रीराम को काल्पनिक बताया है। फतेह बहादुर ने कहा है कि कोई ग्रंथ भगवान ने नहीं लिखा। इंसानों ने 16वीं और 17वीं शताब्दी में सभी ग्रंथ लिखे। फतेह बहादुर ने कहा कि इंसानों की लिखी बातों को वे शत-प्रतिशत सत्य नहीं मानते।

By Sunil RajEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 08:04 PM (IST)
Hero Image
अब 'श्रीराम' को बताया काल्पनिक, RJD विधायक के बिगड़े बोल पर भड़की JDU; BJP ने किया पलटवार (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। RJD MLA On Lord Ram राजद विधायक फतेह बहादुर ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने भगवान राम और उनसे जुड़े सभी पात्रों को काल्पनिक बताया है। इस दौरान उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय का हवाला देकर कहा कि कोर्ट बोल रहा कि राम और दुर्गा काल्पनिक हैं। आप कोर्ट को झूठा नहीं साबित कर सकते हैं।

फतेह बहादुर के इस बयान के बाद राजद-जदयू के साथ भाजपा ने भी उन पर हमला बोला और उन्हें मानसिक दिवालिया बताया। सोमवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भाग लेने आए फतेह बहादुर ने कहा कि कोई ग्रंथ भगवान ने नहीं लिखा। इंसानों ने 16वीं और 17वीं शताब्दी में सभी ग्रंथ लिखे।

'हमें मानने में क्या दिक्कत है'

फतेह बहादुर ने कहा कि इंसानों की लिखी बातों को वे शत-प्रतिशत सत्य नहीं मानते। उन्होंने रामायण और उनके सभी पात्र को काल्पनिक बताया और कहा कि जिस बात को 1976 में सुप्रीम कोर्ट ने मान लिया, तो हमें मानने में क्या दिक्कत है।

'धर्म पर ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए'

राजद नेता के इस बयान का सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने जमकर विरोध किया है। एक अन्य राजद विधायक ऋषि कुमार ने कहा कि धर्म भारतीय जनमानस में राजनीति से बहुत ऊपर है। किसी भी व्यक्ति को धर्म पर ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए, जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे।

JDU ने भी साधा निशाना

जदयू विधायक रिंकू सिंह ने कहा कि फतेह बहादुर जैसे नेताओं के बयानों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं। ऐसे लोग अनाप-शनाप बोलते ही रहते हैं।

'मानसिक संतुलन बिगड़ गया है'

वहीं, भाजपा विधायक नीरज बबलू ने कहा कि इन लोगों का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। इन लोगों को अपनी जमीन खिसकती नजर आ रही है। इन्हें पता चल चुका है कि न हिंदू इनके साथ हैं और न ही मुसलमान। इसलिए मानसिक दिवालियेपन में कुछ भी बोल दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'सच बोलने से डर नहीं लगता...', ललन सिंह का केंद्र पर तीखा हमला; CM नीतीश को बताया विकास पुरुष

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor : 'चुनाव तो आने दीजिए...' प्रशांत किशोर ने I.N.D.I.A गठबंधन और नीतीश-खरगे की बातचीत पर कह दी बड़ी बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें