Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'प्रधानमंत्री फिर चूक गए...', RJD सांसद का महिला आरक्षण विधेयक के बहाने तंज, रमेश बिधूड़ी को लेकर कही ये बात

RJD MP Manoj Jha बिहार से राजद के सांसद मनोज झा ने महिला आरक्षण विधेयक को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। विधेयक के संसद से पारित होने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच झा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इसमें ओबीसी और अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं को क्यों दूर रखा गया?

By Yogesh SahuEdited By: Yogesh SahuUpdated: Fri, 22 Sep 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
'प्रधानमंत्री फिर चूक गए...', RJD सांसद का महिला आरक्षण विधेयक के बहाने तंज, रमेश बिधूड़ी को लेकर कही ये बात

RJD MP Manoj Jha : एएनआई, पटना/नई दिल्ली। महिला आरक्षण विधेयक (Women Reservation Bill) भले ही संसद (Parliament) से पारित हो गया है, लेकिन इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप और चर्चा का दौर जारी है। इस बीच बिहार से राजद के सांसद मनोज झा ने इस विधेयक को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री (Prime Minister) फिर चूक गए, क्योंकि महिला आरक्षण बिल पास होने से ज्यादा चर्चा इस बात की हो रही है कि इसमें ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग, OBC) और अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं को क्यों दूर रखा गया?

उन्होंने कहा कि क्यों जातिगत जनगणना (Caste Census) को लेकर केंद्र सरकार का चरित्र संदिग्ध है? और मैं जनता हूं कि प्रधानमंत्री की राजनीति को परेशान करने के लिए इतना काफी है।

ये बिल (महिला आरक्षण विधेयक) जो निश्चित कालखंड में अनिश्चित कालखंड के लिए, अनिश्चित तिथि के लिए और अनिश्चित वर्ष के लिए यही लोग ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 'महाराज आज बारिश क्या हुई'..., KK Pathak ने स्कूल प्रबंधन की लगाई क्लास

रमेश बिधूड़ी (BJP MP Ramesh Bidhuri) के बयान को लेकर मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा कि मुझे दुख जरूर हुआ, आश्चर्य नहीं हुआ। आश्चर्य कतई नहीं हुआ। प्रधानमंत्री जी के वसुधैव कुटुंबकम की सच्चाई यही है।

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि गोडसे को देश भक्त बताने वाला सांसद कौन है? किस पार्टी का है? टिंबकटू में नहीं है। भोपाल से सांसद है।

सांसद मनोज झा (MP Manoj Jha) ने कहा कि कल जो भाषा सदन के अंदर बोली गई, एक सांसद के लिए अगर सदन के अंदर ये भाषा बोली जा रही है तो सोचकर देखिए- सड़कों पर, गलियों में, नुक्कड़ में, गांव में मुसलमानों के खिलाफ, दलितों के खिलाफ, वंचितों के खिलाफ किस तरह की आवाज को, किस तरह की जुबान को लेजिटिमिसी (वैधता/बढ़ावा) दी गई है। प्रधानमंत्री जी सबका साथ, सबका विकास को जीना पड़ता है। रमेश बिधूड़ी (BJP MP Ramesh Bidhuri) आपके माननीय सांसद और उनके लिए आप एक सख्त शब्द नहीं बोल पाए अभी तक? कुछ भी नहीं। यानि कि मानूंगा ना कि आपकी मर्जी से ही हो रहा है। आपकी मर्जी के बगैर तो आपके दल में एक पत्ता तक नहीं हिलता है... तो बिधूड़ी कैसे हिल गए?

यह भी पढ़ें : 'बारिश के नाम पर मर्डर कर दीजिएगा क्‍या... आपसे तंग आ गए हैं DEO साहब', स्‍कूल की हालत देख बिफर गए KK Pathak

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें