Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics : 'मुसलमानों ने तो...', रुपौली चुनाव रिजल्ट पर अब JDU ने कर दिया ये दावा, RJD को दे दी टेंशन!

Rupauli By Election Result रुपौली चुनाव परिणाम आने के बाद बिहार की सियासत गरमाई हुई है। इस बीच नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड ने रुपौली उप चुनाव परिणाम को लेकर बड़ा दावा किया है। जदयू प्रवक्ताओं का कहना है कि उप चुनाव में राजद का एमवाई समीकरण पूरी तरह ध्वस्त हो गया। मुसलमानों ने तो राजद को वोट देने के बजाय जदयू और निर्दलीय को वोट दिया है।

By Arun Ashesh Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 15 Jul 2024 08:16 PM (IST)
Hero Image
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू यादव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू ने कहा कि रुपौली विधानसभा के उप चुनाव में राजद का माय समीकरण पूरी तरह खंडित हो गया। मुसलमानों ने राजद के बदले जदयू और निर्दलीय को वोट दिया। अति पिछड़ों का अपमान राजद को भारी पड़ गया।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री नीरज कुमार, प्रदेश प्रवक्ता, अंजुम आरा एवं अरविंद निषाद ने सोमवार को यहां कहा कि जिसकी जितनी संख्या, उसकी उतनी भागीदारी का नारा राजद का भ्रमजाल है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अति पिछड़ा समुदाय से आने वाले गंगौता को हमेशा उचित सम्मान दिया।

प्रवक्ताओं ने कहा कि जदयू टिकट पर ही बीमा भारती तीन बार विधायक बनीं। अजय मंडल, गोपाल मंडल, लक्ष्मीकांत मंडल विधायक बने। अजय मंडल दो बार सांसद बने।

'रुपौली में राजद की तुलना में भाकपा अधिक मजबूत रही'

जदयू प्रवक्ताओं ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में राजद 23 सीटों पर लड़ा। दो अति पिछड़ों को उम्मीदवार बनाया। इतनी ही संख्या में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने अपने परिवार को भी टिकट दिया। जदयू के 16 में से पांच उम्मीदवार अति पिछड़े थे।

जदयू ने कहा कि रुपौली में राजद ने गठबंधन धर्म का भी पालन नहीं किया। रुपौली में राजद की तुलना में भाकपा अधिक मजबूत रही है। 2020 में भी राजद के बदले भाकपा इस सीट पर लड़ी थी, लेकिन राजद ने भाकपा से यह सीट छीन ली।

ये भी पढ़ें-

Nitish Kumar: मंत्री जी तो बहुत कुछ बोल गए, अब कैसे डिफेंड करेंगे नीतीश कुमार? फ्रंटफुट पर आई RJD

Bihar Politics: मंडल और बीमा की 'जंग' में शंकर ने मारी बाजी, फिर भी निशाने पर आ गए पप्पू यादव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर