Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी RJD, तेजस्वी यादव के घर पर कल होगी अहम बैठक; BJP के खिलाफ रणनीति पर होगा मंथन

लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को परास्त करने के इरादे से RJD ने अपनी सक्रियता बढ़ाई है। पार्टी मान कर चल रही है मोदी को परास्त करने के लिए अपनी जमीन मजबूत करनी होगी। लिहाजा अपनी तैयारियों को पुख्ता रूप देने में वह कोई कोर कसर छोड़ नहीं रही है। पार्टी की इसी रणनीति के तहत तेजस्वी यादव ने गुरुवार को अपने कार्यालय में सभी प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई है।

By Sunil RajEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 29 Nov 2023 07:56 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी RJD, तेजस्वी यादव के घर पर कल होगी अहम बैठक

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनाव के पहले राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता केंद्र की मोदी सरकार की नाकामी और राज्य सरकार की योजनाओं के साथ जनता के बीच जाएंगे। राजद ने इस दिशा में पहल शुरू कर दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव गुरुवार को अपने सरकारी आवास में सभी प्रदेश प्रवक्ताओं और राष्ट्रीय प्रवक्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

लोकसभा चुनाव में केंद्र की मोदी सरकार को परास्त करने के इरादे से राजद ने हाल के दिनों में अपनी सक्रियता बढ़ाई है। पार्टी मान कर चल रही है मोदी को परास्त करने के लिए अपनी जमीन मजबूत करनी होगी। लिहाजा अपनी तैयारियों को पुख्ता रूप देने में वह कोई कोर कसर छोड़ नहीं रही है।

भाजपा के खिलाफ रणनीति पर होगा मंथन

पार्टी की इसी रणनीति के तहत तेजस्वी यादव ने गुरुवार को अपने सरकारी कार्यालय में सभी प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में भाजपा के खिलाफ रणनीति पर मंथन होगा। पार्टी सूत्रों की मानें तो बैठक में प्रवक्ताओं को यह मंत्र दिया जाएगा कि वे मोदी सरकार की नीतियों और योजनाओं की नाकामी के बारे में लोगों को विस्तार से जानकारी दें।

इसी के साथ, सरकार बनने के बाद दो करोड़ रोजगार देने, बैंक खाते में 15 लाख आने जैसे अनेक वादे किए गए, लेकिन जो सिर्फ जुमला साबित हुए इसे प्रचारित करें। साथ ही बिहार सरकार ने आरक्षण के दायरे को बढ़ा कर 65 प्रतिशत किया। बेरोजगारों को लगातार नौकरी और रोजगार बांटे जा रहे हैं, इसका भी प्रचार करें। इस कोशिश का मकसद पार्टी और प्रदेश सरकार के लिए 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत का मार्ग प्रशस्त करना है।

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: 'हमें अपनों ने ही धोखा दिया', लोजपा के स्थापना दिवस पर छलका चिराग पासवान का दर्द; नीतीश पर भी साधा निशाना

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav Wife Religion: तेजस्वी यादव ने मंच से बताया अपनी पत्नी का धर्म, BJP बोली- फिर नाम क्यों बदला?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।