Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'शराब कंपनियों से मिले करोड़ों के चंदे का क्या है राज?' JDU ने तेजस्वी से फिर पूछे तीखे सवाल

जदयू ने राजद पर शराब कंपनियों से करोड़ों रुपये के मिले इलेक्टोरल बॉन्ड पर गंभीर सवाल उठाए हैं। जदयू ने कहा कि तेजस्वी इस बात का खुलासा करें कि शराब कंपनियों से आरजेडी के चुनावी चंदा लेने का राज क्या है? तेजस्वी पर आरोप लगाते हुए जदयू ने कहा कि सत्ता में भागीदर रहकर उन्होंने बिहार से शराबबंदी को हटाने को लेकर अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल किया।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 24 Apr 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
जदयू ने राजद के इलेक्टोरल बॉन्ड पर उठाए गंभीर सवाल। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, पटना। जदयू ने राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव से पूछा है कि शराब कंपनियों से राजद के चुनावी चंदा लेने के पीछे क्या राज है? पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन प्रसाद, मुख्य प्रवक्ता व विधान पार्षद नीरज कुमार और प्रवक्ता निहोरा प्रसाद यादव ने संयुक्त रूप से बुधवार को पत्रकारों को संबोधित किया।

इलेक्टोरल बॉन्ड पर उठाए गंभीर सवाल

इस दौरान इन नेताओं ने राजद पर शराब कंपनियों से करोड़ों रुपये के मिले इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर गंभीर सवाल उठाए। जदयू नेताओं ने कहा कि तेजस्वी यादव इसका खुलासा करें कि शराब कंपनियों से राजद के चुनावी चंदा लेने का राज क्या है?

राजद ने भी लिया था पूर्ण शराबबंदी का सकल्प लेकिन...

जदयू नेताओं ने राजद पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू करने को लेकर आयोजित मानव श्रृंखला में राजद नेता लालू प्रसाद यादव भी शामिल थे। बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू हो, इसे लेकर राजद ने भी संकल्प लिया था।

लेकिन, इसके बावजूद जुलाई 2023 से लेकर जनवरी 2024 तक राजद ने चुनावी चंदे की मिली कुल 70 करोड़ रुपए की राशि में शराब कंपनियों से करीब 46 करोड़ हासिल किया।

आखिर राजद का शराबबंदी को लेकर विधानसभा में लिया गया ये कैसा संकल्प था? उन्होंने तेजस्वी यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता में भागीदर रहकर उन्होंने बिहार से शराबबंदी को हटाने को लेकर अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल किया।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: वोटिंग से 72 घंटे पहले भारत-नेपाल सीमा हुई सील, इस खास वजह से लिया गया फैसला

Bihar Politics: नीतीश कुमार की 'अपील' पर भड़की RJD, कहा- तेजस्वी के कामों का JDU के पास कोई जवाब नहीं

Tejashwi Yadav: '...तो NDA को चुन लो', अपने ही बयान पर बुरे घिरे तेजस्वी, अब नीतीश का नाम लेकर दे रहे ऐसी सफाई

Lok Sabha Election 2024: खगड़िया के इन 3 विधानसभा क्षेत्रों पर शाम 4 बजे तक ही होगा मतदान, बाकी जगहों की ये होगी टाइमिंग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।