Move to Jagran APP

RJD ने शराब बनाने वाली कंपनी से कब लिया 46 करोड़ का चंदा? सामने आई अंदर की बात, बिहार में मचा घमासान

Bihar Politics जदयू ने तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा है कि शराबबंदी वाले बिहार में शराब बनाने वाली कंपनियों से चंदा लेना महापाप है। जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने सवाल किया कि तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव से पहले शराब कंपनियों से 46.64 करोड़ रुपये क्यों लिए? उन्होंने यह भी कहा कि राबड़ी देवी के शासनकाल में जहरीली शराब से 456 लोगों की मौत हुई थी।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 27 Oct 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
राजद ने शराब बनाने वाली कंपनी से कब
राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi जदयू के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने शनिवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से यह सवाल किया कि बिहार में जब शराबबंदी लागू है तो फिर उन्होंने शराब बनाने वाली कंपनियों से चंदा क्यों लिया?

जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने यह बात कही। संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश प्रवक्ता अंजुम आरा व हिमराज राम भी मौजूद थे।

जदयू प्रवक्ताओं ने कहा कि बिहार को बदनाम करने के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने लोकसभा चुनाव के ठीक पहले शराब बनाने वाली कंपनियों से इलेक्ट्राल बांड के रूप में 46.64 करोड़ रुपए लेने का महापाप किया। शराबबंदी के विषय में उनका अनर्गल प्रलाप महज संयोग नहीं बल्कि एक राजनीतिक प्रयोग है।

राबड़ी देवी के शासनकाल को लेकर जदयू ने बोला हमला

नीरज ने कहा कि जहरीली शराब से होने वाली मौत पर राजनीतिक टीका-टिप्पणी करने से पहले नेता प्रतिपक्ष को एनसीआरबी का डाटा देख लेना चाहिए। राबड़ी देवी के शासनकाल (1999-2005) में जहरीली शराब से होने वाली मौत के आंकड़े अनुसार पूरे देश में बिहार छठे स्थान पर था।

वही, नीतीश कुमार के शासनकाल मे जब शराबबंदी लागू नहीं थी तब बिहार आठवें स्थान पर था। शराबबंदी लागू होने के बाद बिहार 13 वें स्थान पर आ गया। राबड़ी देवी के शासन काल में जहरीली शराब से 456 लोगों की मौत हुई। क्या इसकी जिम्मेदारी लालू प्रसाद लेंगे? यह राजद को स्पष्ट करना चाहिए।

लालू-राबड़ी-तेजस्वी ने जताया राजो बाबू के निधन पर शोक

र्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद यादव उर्फ राजो बाबू के निधन पर राजद नेताओं ने गहरी शोक संवेदना प्रकट की है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बयान जारी कर कहा कि राजो बाबू के निधन से समाजवादी आंदोलन और बिहार को अपूर्णीय क्षति हुई है। वे कर्मठ व अपने कार्यों के प्रति ईमानदार थे।

प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि उनके सम्मान में राजद के राज्य कार्यालय में पार्टी का झंडा आधा झुका दिया गया। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता प्रो. मनोज कुमार झा, राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव, प्रदेश के प्रधान महासचिव रणविजय साहू आदि ने शोक प्रकट किया है।

राजो बाबू मधेपुरा से कांग्रेस व राजद के टिकट पर विधायक रहे थे। वार्ड कमिश्नर से शुरू हुई उनकी राजनीतिक-यात्रा नगरपालिका के अध्यक्ष, विधायक होते हुए उद्योग राज्य मंत्री तक पहुंची। शुक्रवार रात उन्होंने आइजीआइएमएस में अंतिम सांस ली।

यह भी पढ़ें-

तेजस्वी यादव ने JDU प्रवक्ता नीरज कुमार को भेजा 12.10 करोड़ के मानहानि का नोटिस, वेतन घोटाला करने का लगाया था आरोप

नेपाल से आने वाली बाढ़ से निपटने के लिए बिहार में बनेगा नया बैराज, केंद्र सरकार से मिली मंजूरी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।