Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: राजधानी में बेखौफ बदमाश; दिनदहाड़े परिवार को बंधक बनाकर डकैती, आभूषण कारोबारी के घर चोरी

बिहार की राजधानी पटना में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। बेखौफ बदमाश अब दिन के उजाले में ही वारदात को अंजाम देने लगे हैं। पहली वारदात गर्दनीबाग में परिवार को बंधक बनाकर डकैती की है तो दूसरी वारदात कंकड़बाग में हुई। यहां आभूषण कारोबारी के घर में लाखों की चोरी कर ली गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों को तलाश रही है।

By Prashant KumarEdited By: Yogesh SahuUpdated: Sun, 24 Sep 2023 09:26 AM (IST)
Hero Image
Bihar Crime News: राजधानी में बेखौफ बदमाश; दिनदहाड़े परिवार को बंधक बनाकर डकैती, आभूषण कारोबारी के घर चोरी

Patna Robbery Crime : जागरण संवाददाता, पटना : राजधानी में गर्दनीबाग में दिनदहाड़े सेवानिवृत्त कर्मचारी के घर में डकैती तो कंकड़बाग में स्वर्ण कारोबारी के घर से 10 लाख की संपत्ति चोरी कर ली गई। दोनाें ही घटना में रात तक पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

सरकारी स्कूल से सेवानिवृत कर्मी के घर को डकैतों ने बनाया निशाना

गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अली नगर में शनिवार को दिनदहाड़े बीएनआर स्कूल के सेवानिवृत्त कर्मचारी इमरान वसी के घर से डकैत नकदी और जेवरात ले गए। घटना को छह बदमाशों ने अंजाम दिया।

घटना के समय गृहस्वामी की पत्नी और बेटी घर में थी, जबकि बेटा किसी काम से बाहर गया था। डकैती कर भागते पांच बदमाशों का चेहरा सीसीटीवी कैमरे में दिखा है।

एक ने गमछे से चेहरा ढंक रखा था। सूचना मिलते ही सचिवालय डीएसपी सुशील कुमार और गर्दनीबाग थानेदार रंजीत कुमार रजक दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को सीसी कैमरे के फुटेज में पांच बदमाश दिखे हैं। उनकी पहचान की जा रही है।

पत्नी कमरे में पढ़ रही थीं नमाज

इमरान वसी का दो मंजिला मकान है। ग्राउंड फ्लोर पर दो किरायेदार रहते हैं। किनारे से पहली मंजिल पर आने के लिए सीढ़ियां हैं। अपराधी इसी रास्ते ऊपर आए थे।

उनके घर का दरवाजा खुला था। इमरान अपने कमरे में थे, जबकि उनकी पत्नी दूसरे कमरे में नमाज पढ़ रही थीं। बेटी भी मां के साथ थी। तीन अपराधी सीधे महिला के कमरे में घुस गए।

अपराधियों के हाथ में कट्टा और चाकू देखकर शोर मचाया, जिसके बाद इमरान भागते हुए दूसरे कमरे में आए। तब तक तीन और बदमाश घर में घुस गए।

उनमें से एक बदमाश ने तकिया से उनका मुंह दबाया और जान से मारने की धमकी देते हुए चुप रहने को कहा। इसके बाद उन्होंने अलमारी की चाबी मांगी।

दो बदमाशों ने खंगाल डाले तीन कमरे

चार बदमाश परिवार के सदस्यों को एक साथ कमरे में बंद कर रखा था। इमरान का हाथ पीछे से बांध दिया था। अलमारी से 12 हजार रुपये नकद और लगभग ढाई लाख रुपये के जेवरात निकाल सभी फरार हो गए।

बदमाशों ने परिवार के सभी सदस्यों को एक कमरे में बंद कर भाग गए। खिड़की से इमरान और उनकी पत्नी ने पड़ोसियों को आवाज दी।

बताया कि पांच बदमाशों की आयु 18 से 20 वर्ष के बीच होगी, जबकि एक उम्रदराज था। छानबीन में पुलिस को मालूम हुआ कि सीएनजी आटो से डकैत आए थे।

बगल की गली में आटो लगाकर डकैती को अंजाम देकर सभी फरार हो गए। पुलिस आटो का रजिस्ट्रेशन नंबर पता कर रही है। 

यह भी पढ़ें : मोस्ट वांटेड मुहम्मद तालिब उर्फ टिंकू मियां झारखंड से गिरफ्तार; बम ब्लास्ट, हत्या जैसे कई मामलों में है आरोपी

मास्टर की से ताला खोल कर दाखिल हुए थे चोर

कंकड़बाग थाना क्षेत्र के पंच शिवमंदिर स्थित हाउसिंग कॉलोनी में शनिवार की दोपहर आभूषण कारोबारी के घर से अपराधियों ने नकदी और गहने समेत लगभग दस लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली।

घटना तब हुई जब कारोबारी सुधीर कुमार दुकान पर थे और पत्नी चिकित्सक के यहां गई थीं। प्रारंभिक जांच में मास्टर-की से मेन गेट का ताला खोाल कर घर के अंदर दाखिल होने की बात सामने आयी है।

थानेदार रविशंकर सिंह ने बताया कि देर शाम तक लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।

हाउसिंग कॉलोनी के मकान संख्या बी-100 में सुधीर रहते हैं। बगल में ही उनकी आभूषण की दुकान है। दोपहर लगभग एक बजे उनकी पत्नी मेन गेट पर ताला लगाकर चिकित्सक से परामर्श लेने गई थीं।

मेन गेट पर डबल लाक था। लगभग ढाई बजे लौट कर आईं तो उन्हें दरवाजे का पल्ला जाम मिला। इसे धक्का देकर खोलना पड़ा।

अंदर गईं तो जिस कमरे में अलमारी रखी थी, उसके दरवाजे पर ताला लगा था, मगर कुंडी काट दी गई थी। अंदर अलमारी से सारा सामान निकाल कर बिखरा पड़ा है।

यह भी पढ़ें : Bihar Crime: पूर्व JDU विधायक पर शराब पिला दुष्कर्म कर वीडियो बनाने का आरोप, कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हुई FIR

इसके बाद उन्होंने पति को सूचना दी। सुधीर के अनुसार, लगभग 80 हजार रुपये नकद और नौ लाख रुपये के जेवरात गायब हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर