Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohini Acharya: 'नेमप्लेट लगाने का आदेश मुसलमानों के...', CM योगी पर भड़कीं रोहिणी आचार्य क्या बोल गईं

कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने का आदेश देकर योगी सरकार चौतरफा विवादों में फंस गई है। अब रोहिणी आचार्य ने CM Yogi पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि योगी सरकार पवित्र यात्रा को सांप्रदायिक रंग देन चाह रही है। रोहिणी आचार्य ने एक्स पर लिखा- देश इन लोगों की विकृत मानसिकता को अच्छी तरह से देख व समझ चुका है। इनकी हर कोशिश नाकाम होगी।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 19 Jul 2024 12:42 PM (IST)
Hero Image
राजद नेत्री रोहिणी आचार्य और उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। Rohini Acharya On CM Yogi उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कांवड़ यात्रियों के मद्देनजर एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने आदेश दिया है कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर खाने-पीने की दुकानों पर संचालकों को 'नेमप्लेट' लगानी होगी।

योगी सरकार के इस फैसले की विपक्ष खूब आलोचना कर रहा है। आलोचकों में अब लालू यादव की छोटी बेटी रोहिणी आचार्य भी शामिल हो गईं हैं। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा के रूट में दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने का आदेश मुसलमानों के खिलाफ है।

'अयोध्या सीट हारने की खीज और अपनी खिसकती जमीन...'

रोहिणी आचार्य ने शुक्रवार को अपने एक्स हैंडल पर योगी सरकार के नए आदेश के खिलाफ लंबा-चौड़ा पोस्ट लिख डाला। उन्होंने लिखा, लोकसभा चुनाव में अयोध्या की सीट हारने की खीज और अपनी खिसकती जमीन की हताशा में नफरती- विखंडनकारियों की जमात भाजपा की उत्तर प्रदेश सरकार ने मुसलमान भाइयों के इकोनॉमिक (आर्थिक) - बॉयकॉट के घृणित उद्देश्य से कांवड़-पथ पर नाम की तख्ती लगाकर सामान बेचने का फरमान जारी किया है।

'पवित्र यात्रा को सांप्रदायिक रंग में रंगना चाह रही BJP'

सारण लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी रहीं रोहिणी आचार्य ने आगे लिखा, वन श्रावण (सावन) मास में भगवान शिव के पूजन के लिए की जाने वाली पवित्र धार्मिक-यात्रा को भाजपा सरकार अपने गंदे राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के उद्देश्य से सांप्रदायिक रंग में रंगना चाह रही है।

उन्होंने लिखा कि धर्म की गलत व्याख्या के साथ समाज व देश में धार्मिक-विद्वेष, नफरत व उन्माद का जहर घोलना ही भाजपा की फितरत व राजनीति रही है। हद तो तब ही हो गई थी जब अयोध्या की हार के पश्चात इन लोगों ने अयोध्या के हिंदुओं तक के बॉयकॉट (बहिष्कार) के लिए मुहिम छेड़ दी थी।

रोहिणी आचार्य ने यह भी कहा कि देश इन लोगों की विकृत मानसिकता को अच्छी तरह से देख व समझ चुका है। गंगा-जमुनी तहजीब को तोड़ने-बांटने की इनकी हर कोशिश अब नाकाम ही होगी।

ये भी पढ़ें- यूपी में खाने-पीने की दुकानों पर लगानी होगी 'नेमप्‍लेट', कांवड़ यात्रा मार्ग को लेकर सीएम योगी का बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें- Anant Radhika Wedding: 'लालू परिवार की जूठी थालियों को साफ करने के लिए...', ये क्या बोल गईं रोहिणी आचार्य