Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: नीतीश कुमार के साथ होने वाला है 'खेला'? लालू की छोटी बेटी रोहिणी ने पहले ही कर दिया आगाह

क्या नीतीश कुमार के साथ खेला होने वाला है? ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने इस ओर इशारा किया है। जदयू नेता अशोक चौधरी द्वारा शेयर की गई कविता को आधार बनाते हुए रोहिणी ने कहा चाचा जी के यहां सर-फुटव्वल जारी है। ऐसा तो नहीं कि जुगाड़ की मदद से खड़े किए गए चाचा जी के खेमे की अब बिखरने की बारी है।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 25 Sep 2024 05:07 PM (IST)
Hero Image
बिहार CM नीतीश कुमार और राजद नेत्री रोहिणी आचार्य। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार सरकार में मंत्री और नीतीश कुमार के खासमखास अशोक चौधरी द्वारा शेयर की गई कविता (Ashok Choudhary) पर जदयू में तो उबाल शांत हो गया, लेकिन अब राजद (RJD) ने इस पर चुटकी लेना शुरू कर दिया है। लालू यादव की छोटी बेटी एवं राजद नेत्री रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने नीतीश कुमार को आगाह भी कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि चाचा जी के यहां पर सिर-फुटव्वल जारी है।

दरअसल, जदयू नेता एवं मंत्री अशोक चौधरी ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक कविता को रीपोस्ट किया। कविता कुछ इस तरह है, बढ़ती उम्र में इन्हें छोड़ दीजिए। एक दो बार समझाने से यदि कोई नहीं समझ रहा है तो सामने वाले को समझाना छोड़ दीजिए। बच्चे बड़े होने पर वो खुद के निर्णय लेने लगे तो उनके पीछे लगना छोड़ दीजिए। गिने चुने लोगों से अपने विचार मिलते हैं, यदि एक दो से नहीं मिलते तो उन्हें छोड़ दीजिए.....।

चौधरी ने कहा कि नीतीश और वे एक दूसरे को प्यार करते हैं। बाकी लोगों की वे परवाह नहीं करते।

जदयू प्रवक्ता ने जताई नाराजगी

अशोक चौधरी के इस कविता को शेयर करने से जदयू नेता भी खफा नजर आए। जदयू के मुख्य प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि नीतीश कुमार के व्यक्तित्व पर कोई छद्म रूप से प्रहार नहीं कर सकता है। वहीं, अब रोहिणी आचार्य ने भी इस पूरे प्रकरण पर चुटकी ली है।

'चाचा जी की चुप्पी...'

सारण लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी रहीं रोहिणी आचार्य ने एक्स हैंडल पर लिखा, "चाचा जी के यहां सिर-फुटव्वल जारी है, विडंबना तो देखिए "अब तो चाचा जी की ही बढ़ती उम्र पर उनके ही चहेते प्यादे के द्वारा उठाया गया सवाल बड़ा भारी है"!!.. कहीं ऐसा तो नहीं कि जुगाड़ की मदद से खड़े किए गए चाचा जी के खेमे की अब बिखरने की बारी है!! .. जारी उठापटक पर चाचा जी की चुप्पी दर्शाती उनकी लाचारी है.."

कविता शेयर करने पर क्या बोले अशोक चौधरी?

अशोक चौधरी ने कहा- नीतीश हमारे पिता के समान हैं। उन्होंने मुझे सम्मान दिया। वे देश के पहले अनुसूचित जाति के नेता हैं जिन्हें बिना किसी सदन का सदस्य रहे दो बार मंत्री बनाया गया। अब हमारा लक्ष्य साफ है। 2025 में नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग ज्ञानी होते हैं। उन्हें कविता में मुख्यमंत्री के प्रति दूसरा भाव नजर आ रहा है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

ये भी पढ़ें- 'बढ़ती उम्र में इन्हें छोड़ दीजिए', अशोक चौधरी की कविता पर उबाल; नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद छा गई शांति

ये भी पढ़ें- 'तीर कमान से और बात जुबान से...', अशोक चौधरी की कविता पर बोले कुशवाहा; CM नीतीश का लिया नाम