Move to Jagran APP

Samrat Choudhary: प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी गई, क्या अब मंत्री पद भी जाएगा? रोहिणी ने कर दी भविष्यवाणी

लालू यादव की छोटी बेटी और राजद नेत्री रोहिणी आचार्य ने सम्राट चौधरी को बिहार BJP के अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर तंज कसा है। रोहिणी आचार्य ने कहा है कि सम्राट चौधरी को पहले सिर मुंडवाना पड़ा फिर पगड़ी उतारनी पड़ी और अब उनकी अध्यक्षता भी चली गई। रोहिणी ने एक भविष्यवाणी भी की। उन्होंने कहा कि अब जल्द ही इनसे मंत्री पद भी छिन जाएगा।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 26 Jul 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
बिहार के डिप्टी CM सम्राट चौधरी और राजद नेत्री रोहिणी आचार्य (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार बीजेपी में बड़ा फेरबदल हुआ है। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल (Dilip Kumar Jaiswal) को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी दी है। सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) की जिम्मेदारी अब दिलीप कुमार जायसवाल के कंधों पर है। बीजेपी के इस कदम को विपक्ष अपने तरीके से भुनाने की कोशिश कर रहा है।

राजद नेत्री रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने सम्राट चौधरी को आड़े हाथों लिया। राजद नेत्री ने शुक्रवार को एक्स हैंडल पर लिखा- "सिर भी मुंडवाना पड़ा, पगड़ी भी उतारनी पड़ी, अब अध्यक्षता भी गई... हेकड़ी, लम्पटई, बदजुबानी, बड़बोलेपन का बचा-खुचा भूत भी उतर जाएगा, जब जल्द ही मंत्रिपद भी छिन जाएगा"।

'परमपिता परमेश्वर सब देखता है'

रोहिणी आचार्य ने आगे लिखा, "पाक-पावन रिश्तों पर ओछी टिप्पणी करने वालों, बुजुर्गों के प्रति बदनियती रखने वालों के साथ बुरा ही होता है, परमपिता परमेश्वर सब देखता है"।

दिलीप जायसवाल के हाथों में बिहार BJP की कमान

बता दें कि बीजेपी ने नीतीश कैबिनेट में मंत्री दिलीप जायसवाल को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। दिलीप जायसवाल मूल रूप से खगड़िया जिले के रहने वाले हैं।

यह भी बता दें कि जायसवाल त्रिस्तरीय पंचायत क्षेत्र से विधान परिषद के सदस्य के रूप में तीसरी बार चुनकर आए हैं।

इसी के साथ, जायसवाल लंबे समय तक बिहार भाजपा के कोषाध्यक्ष भी रह चुके हैं। कुशवाहा समाज से आने वाले सम्राट चौधरी के बाद अब वैश्य नेता को भाजपा की कमान सौंपी गई है।

ये भी पढे़ं- Nitish Kumar: 'चीखने-चिल्लाने के चक्कर में कहीं दिमाग की नस न फट जाए', नीतीश कुमार पर भड़कीं लालू की बेटी रोहिणी

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'नीतीश कुमार तुरंत वापस लें समर्थन', मोदी 3.0 के बजट पर भड़कीं रोहिणी; बिहार CM को दी नसीहत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।