Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: वंदे भारत से सूटकेस लेकर पटना जंक्शन पहुंचा हैंडलर, RPF जवानों ने की चेकिंग तो फटी रह गई आखें

पटना जंक्शन पर आरपीएफ के जवानों ने शक के आधार पर सूटकेस लिए एक युवक को रोक लिया। जवानों ने उससे पूछताछ करनी शुरू की तो वह ड्रामा करने लगा। इसके बाद जीआरपी के जवानों को बुलाया गया। जीआरपी के जवानों ने सूटकेस खोला तो उनकी आंखें फटी रह गईं। दरअसल उस सूटकेस में 50 लाख रुपये रखे हुए थे।

By Chandra Shekhar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 12 Aug 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
संकेत के लिए प्रयोग की गई फोटो ।

जागरण संवाददाता, पटना। रांची से पटना जंक्शन आई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से 50 लाख नकद के साथ एक हैंडलर को पकड़ा गया। रकम किसी कोयला व्यवसायी की बताई जा रही है। उसे रेल पुलिस और आयकर विभाग के पदाधिकारी तलाश रहे हैं।

पकड़ा गया हैंडलर बजरंग ठाकुर झारखंड के पतरातू का निवासी बताया जा रहा है। वहीं, कोयला व्यवसायी का नाम पी. ठाकुर बताया जा रहा है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर सुशील कुमार ने बताया कि पटना जंक्शन के प्लेटफार्म आठ पर शनिवार देर रात दस बजकर दस मिनट पर रांची से आई वंदे भारत ट्रेन से एक यात्री वजनी सूटकेस लेकर उतरा।

आरपीएफ जवानों ने शक के आधार पर रोका

सूटकेस लेकर उतर रहे यात्री को आरपीएफ ने संदेह के आधार पर रोक लिया। पहले से तो उसने पहचान बताने में आनाकानी की। सख्ती करने पर उसने अपना नाम बजरंग ठाकुर और झारखंड के पतरातु का निवासी बताया।

सूटकेस खोलकर दिखाने को कहा गया तो उसने चोरी का बताया और कहा कि इसकी चाबी उसके पास नहीं है। इसपर जीआरपी को सूचना देकर बुलवाया। इसके बाद उससे सख्ती से पूछताछ की गई।

जीआरपी की पूछताछ में खुली पोल

जीआरपी की पूछताछ में उसने बताया कि वह इस पैसे का मालिक नहीं है। यह किसी पी. ठाकुर नामक कोयला व्यवसायी का पैसा है। वह रांची से वंदे भारत एक्सप्रेस से पटना आया था।

पटना जंक्शन के बाहर ही उक्त कोयला व्यवसायी उससे मिलकर यह सूटकेस ले लेते। इसकी एवज में उसे पांच हजार रुपये मिलते। आने-जाने का किराया भी कोयला व्यवसायी ही वहन करते हैं।

गिनती करने पर निकले 50 हजार रुपये 

सूटकेस खोलकर सूटकेस में रखे गए रुपये की गिनती की गई, तो पूरे पचास लाख रुपये पाए गए। इसके बाद आयकर अधिकारी को बुलवाया गया।

देर रात आयकर अधिकारी भी जीआरपी थाने पहुंचकर उससे पूछताछ करते रहे। अब रेल पुलिस व आयकर अधिकारी उस कोयला व्यवसायी को तलाश रही है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: CM नीतीश कुमार ने थमाया नया टास्क, पुल बनाने वाले इंजीनियरों की शुरू हो गई 'स्पेशल' ट्रेनिंग

Bihar News: सिपाही भर्ती परीक्षा में 4 जिलों से पकड़े गए 20 सॉल्वर व परीक्षार्थी, मुन्ना भाई बनकर आए थे पेपर देने

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर