Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway Jobs 2024: रेलवे में ITI वालों के लिए बंपर भर्ती, इलेक्ट्रिशियन-स्टेनोग्राफर और मैकेनिस्ट की पोस्ट

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने आईटीआई वालों के लिए बंपर भर्ती निकाली है। आरआरसी नॉर्थ सेंट्रल रेलवे प्रयागराज ने अप्रेंटिस के 1679 पदों पर नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी की है। वेबसाइट actappt.rrcrail.in पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध है। 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। फिटर इलेक्ट्रिशियन कारपेंटर पेंटर स्टेनोग्राफर हिंदी-इंग्लिश वायरमैन मैकेनिस्ट के पदों पर नियुक्ति होनी है।

By Jai Shankar Bihari Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 16 Sep 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
आरआरबी एनसीआर में अप्रेंटिस के 1679 पदों के लिए 15 तक आवेदन।

जागरण संवाददाता, पटना। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के 11 हजार 558 पदों के बाद आरआरसी नॉर्थ सेंट्रल रेलवे प्रयागराज ने अप्रेंटिस के 1679 पदों पर नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

वेबसाइट actappt.rrcrail.in पर विस्तृत जानकारी अपलोड कर दी गई है। लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

कहां पर कितने पदों पर होगी भर्ती?

प्रयागराज डिवीजन (मैकेनिकल डिपार्टमेंट) में 364, प्रयागराज (इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट) में 339, झांसी डिवीजन में 497, वर्कशॉप झांसी में 183, आगरा डिवीजन में 296 पदों पर भर्ती होनी है।

डिवीजन और वर्कशॉप में वेल्डर, फिटर, इलेक्ट्रिशियन, कारपेंटर, पेंटर, स्टेनोग्राफर हिंदी-इंग्लिश, वायरमैन, मैकेनिस्ट और टर्नर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। इसके साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई व एनसीवीटी सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है।

अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा में छूट है। उम्र की गणना 15 अक्टूबर, 2024 के आधार पर की जाएगी। जिन अभ्यर्थियों के पास एक से अधिक ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट हैं, वह अलग-अलग ट्रेड्स में आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- NCVT MIS ITI Result 2024 OUT: एमआईएस आईटीआई 1st और 2nd ईयर का रिजल्ट हुआ घोषित, ncvtmis.gov.in पर चेक करें परिणाम

ये भी पढ़ें- MP Police SI Bharti 2024: मध्य प्रदेश में 5 साल बाद होगी पुलिस सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती, गृह विभाग जल्द जारी कर सकता है अधिसूचना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर