Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rupauli By Election: रुपौली में बीमा भारती को मिल गया अब इस कद्दावर नेता का साथ, बोले- जब नीतीश कुमार लालू के साथ...

Bihar Politics In Hindi रुपौली में उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां व्यस्त हैं। जहां एक तरफ एनडीए इस सीट को लेकर पूरा जोर लगा रहा है। वहीं दूसरी तरफ राजद कैंडिडेट बीमा भारती (Bima Bharti) को एक और कद्दावर नेता का समर्थन मिल गया है। बीमा भारती के लिए खुद मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) मैदान में उतर गए हैं।

By Sunil Raj Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 08 Jul 2024 10:09 PM (IST)
Hero Image
रुपौली से राजद कैंडिडेट बीमा भारती। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi रुपौली विधानसभा उप चुनाव में राजद प्रत्याशी बीमा भारती (Bima Bharti) के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा में विकासशील इंसान पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि यह चुनाव टेस्ट मैच है।

टेस्ट मैच जीतने के बाद ही फाइनल मैच होगा जिसमें जीतकर तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी। इस कारण इस चुनाव में जीत जरूरी है। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सहनी ने कहा कि सामाजिक न्याय की लड़ाई के लिए रुपौली से बीमा भारती की जीत जरूरी हैं।

उन्होंने कहा कि हमलोग लालू प्रसाद की विचारधारा पर चलने वाले लोग हैं। उनकी विचारधारा जमीन पर बैठे लोगों को कुर्सी पर बैठाने की रही है। जब नीतीश कुमार (Nitish Kumar) लालू प्रसाद (Lalu Yadav) के साथ थे तब बिहार में जातीय गणना हुई, आरक्षण की सीमा बढ़ाई गई। लेकिन, अब क्या हुआ, आरक्षण की बढ़ी सीमा पर रोक लगा दी गई।

मुकेश ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि हमलोग इसे अनुसूची नौ में शामिल करने की मांग करते रहे, लेकिन दिल्ली की सरकार आरक्षण नहीं चाहती। दिल्ली की सरकार नहीं चाहती की गरीबों का बेटा पढ़ लिखकर आगे बढ़े।

उन्होंने आरक्षण की चर्चा करते हुए कहा कि वर्षो से बिहार, झारखंड, यूपी में निषाद आरक्षण की मांग कर रहे हैं, यह अधिकार नहीं दिया जा रहा। हम अपने समाज के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन ये लोग हमें समाप्त करना चाहते हैं। उन्होंने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि मैं आखिरी सांस तक अपने समाज की लड़ाई लड़ता रहूंगा।

यह भी पढ़ें-

Nitish Kumar: सीएम नीतीश ने पहले तीन जिलों में लिया बाढ़ का जायजा, फिर अधिकारियों को दे दी हिदायत

Bihar Politics: रुपौली के लिए क्या है नीतीश का प्लान? अब करीबी नेता ने संभाला मोर्चा, लोगों से कर दी बड़ी अपील