Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shankar Singh: रुपौली विधायक शंकर सिंह ने ली शपथ, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

रुपौली के विधायक शंकर सिंह (Shankar Singh MLA) ने सोमवार को विधानसभा में शपथ ग्रहण कर ली। शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने सबसे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और फिर विधानसभा अध्यक्ष से आशीर्वाद लिया। इससे पहले रविवार को उन्होंने कहा था कि विकास से जुड़े कार्यों की वजह से वह नीतीश कुमार का समर्थन करते हैं।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 22 Jul 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
रुपौली के विधायक शंकर सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। रुपौली उप चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीते शंकर सिंह ने सोमवार को विधानसभा में शपथ ली। शपथ ग्रहण करने के बाद उन्होंने सदन में सबसे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

इसके बाद वह विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव के आसन के समीप पहुंचे और उनसे आशीर्वाद लिया। विपक्ष के सदस्यों से मिलने के क्रम में उन्होंने आलोक मेहता और ललित यादव से हाथ मिलाया।

राजद के सदस्यों से मिलने के क्रम जब वह आगे बढ़े तो भाकपा (माले) के सत्यदेव राम ने उन्हें कहा कि हमलोग आपको बधाई देते हैं। सभी से मिलने के बाद शंकर सिंह ने विधानसभा की पुस्तिका पर हस्ताक्षर किया।

कल CM आवास पर नीतीश कुमार से मिले थे शंकर सिंह

मालूम हो कि शंकर सिंह ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंट की थी। सार्वजनिक रूप से यह कहा था कि विकास से जुड़े कार्यों की वजह से वह नीतीश कुमार का समर्थन करते हैं।

विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने कहा कि अगिआंव उप चुनाव में जीतकर आए विधायक ने उनके कक्ष में ही पिछले दिनों शपथ ले ली थी। वह सदन में बैठे भी हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में यह सूचना भी पढ़ी कि इस सदन के सदस्य रहे सुदामा प्रसाद, सुधाकर सिंह, जीतन राम मांझी और सुरेंद्र यादव अब सांसद हो गए हैं। उन्होंने इस सदन से इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें- Bihar Monsoon Session: बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, नीतीश कुमार को अपने ही विधायक से लगा बड़ा झटका

ये भी पढ़ें- Bihar Monsoon Session: 'सब्जियों को हिंदू-मुस्लिम में बांटा जा रहा', बिहार विधानसभा में पक्ष-विपक्ष में तीखी बहस