Move to Jagran APP

KK Pathak: शिक्षा विभाग का जबरदस्त एक्शन! इस एक गलती पर कट गया सैकड़ों शिक्षकों का वेतन

बिहार का शिक्षा विभाग एक बार फिर एक्शन में नजर आ रहा है। विशेष कक्षाओं से बिना किसी सूचना के गायब रहने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई जारी है। अब शिक्षा विभाग प्रदेशभर के सैकड़ों शिक्षकों का वेतन काटा है। विशेष कक्षाओं से गायब पाए गए 568 शिक्षकों के वेतन काटने का आदेश दिया है। साथ ही संबंधित शिक्षकों पर अनुशासनिक कार्रवाई करने का भी आदेश दिया है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 15 May 2024 02:34 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2024 02:34 PM (IST)
शिक्षा विभाग का जबरदस्त एक्शन! इस एक गलती पर कट गया सैकड़ों शिक्षकों का वेतन

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Teacher News राज्य के सरकारी विद्यालयों में ग्रीष्मावकश में चल रही विशेष कक्षाओं पर शिक्षा विभाग ने निगरानी और बढ़ा दी है। इस दौरान विभाग ने अफसरों के निरीक्षण में विशेष कक्षाओं से गायब पाये गए 568 शिक्षकों के वेतन काटने का आदेश दिया है।

साथ ही संबंधित शिक्षकों पर अनुशासनिक कार्रवाई कर दो दिनों के अंदर उसकी रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारियों से मांगी गयी है।

किस जिले से कितने शिक्षक?

शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक विभागीय निरीक्षण में नालंदा में 45, पटना में 23, नवादा में 34, बांका में 23, अररिया में 19, अरवल में 5, औरंगाबाद में 22, भागलपुर में 11, भोजपुर में 10, बक्सर में 10, दरभंगा में 19, पूर्वी चंपारण में 10, गया में 26, गोपालगंज में 5, जमुई में 15 शिक्षक गैरहाजिर पाए गए हैं जिनके विरुद्ध वेतन कटौती समेत अन्य कार्रवाई की गयी है।

इस लिस्ट में जहानाबाद के 13, खगड़िया के 7, किशनगंज के 9, कैमूर के 8, कटिहार के 15, लखीसराय के 7, मधुबनी के 8, मधेपुरा के 15, मुजफ्फरपुर के 28, पूर्णिया के 5, रोहतास के 52 शिक्षक शामिल हैं।

वहीं, सहरसा में 9, शेखपुरा में 6, सारण में 22, सीतामढ़ी में 8, सुपौल में 11, सीवान में 34, वैशाली में 14 एवं पश्चिमी चंपारण में 18 शिक्षकों पर ये कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें- KK Pathak के विभाग और राजभवन में फिर तनातनी! इधर बजट पर कैंची, उधर गवर्नर ने मांग ली ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- KK Pathak: रुकने के मूड में नहीं केके पाठक, इन शिक्षकों को भुगतना होगा यह अंजाम; तैयारी हो गई पूरी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.