Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samrat Chaudhary: सम्राट ने केंद्र सरकार से कर दी बड़ी डिमांड, क्या मानी जाएगी बात? वित्त मंत्री से भी की मुलाकात

Bihar Politics बिहार के विकास के लिए उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने केंद्र सरकार से अधिकाधिक आर्थिक सहायता का आग्रह किया है। दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर उन्होंने राज्य के लिए केंद्रीय सहयोग बढ़ाने का आग्रह किया।उन्होंने कहा कि बिहार को अभी तेज गति से विकास करने की जरूरत है। केंद्र की योजनाओं का समय से क्रियान्वन की मांग की।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 11 Jul 2024 10:39 PM (IST)
Hero Image
सम्राट चौधरी ने केंद्र सरकार से कर दी बड़ी डिमांड (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Samrat Chaudhary: उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने केंद्र सरकार से बिहार को अधिकाधिक आर्थिक सहायता का आग्रह किया है। गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर उन्होंने केंद्रीय सहयोग बढ़ाने और पर्याप्त राशि देने का आग्रह किया।

सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने कहा कि बिहार को अभी तेज गति से विकास की आवश्यकता है। पर्याप्त धन व संसाधन के अभाव में अपेक्षित लक्ष्य की प्राप्ति नहीं हो सकती। केंद्र द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के समय से क्रियान्वयन के लिए पूर्ण आर्थिक सहायता की अपेक्षा है।

केंद्रीय आम बजट से पहले इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मुलाकात के दौरान सम्राट ने बिहार की उन्नति के साथ प्रदेश में चल रही विकास योजनाओं को लेकर विशेष चर्चा की। राज्यहित एवं जनहित से जुड़े विषयों पर दोनों के बीच सार्थक बातचीत हुई है। आशा की जा रही कि बजट में बिहार की अधिसंख्य अपेक्षाओं को केंद्र सरकार पूरा करेगी।

ये भी पढ़ें

Bihar Teacher News: बच्चों के स्कूल से बाहर पाए जाने पर जाएगी इनलोगों की नौकरी, शिक्षा विभाग के आदेश से मचा हड़कंप

Bihar Teacher News: उपस्थिति बनाने के लिए खेत और छत पर भटक रहे गुरुजी, शिक्षा विभाग के नए नियम ने किया शिक्षकों को परेशान