Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लोग नहीं भूले कि लालू किस तरह...', नवादा कांड पर भाजपा को याद आया '90 का जिन्न', RJD पर चुन-चुनकर बोला हमला

भाजपा नेताओं ने राजद पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि जिस दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष खुद सजायाफ्ता हो उसे अपराधियों से परहेज कैसे हो सकता है। उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने नवादा में अनुसूचित जाति के परिवारों पर हमले की निंदा की और कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:43 PM (IST)
Hero Image
अपराधियों व बाहुबलियों से राजद को कभी परहेज नहीं रहा : मंगल।

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि अपराधियों व बाहुबलियों से राजद को कभी परहेज नहीं रहा है। जिस दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष (लालू प्रसाद) ही सजायाफ्ता हो, उसे भला अपराधियों से गुरेज कैसे हो सकता है!

उन्होंने कहा कि लोग नहीं भूले कि लालू किस तरह से तेल पिलावन, लाठी घुमावन रैली व लाठी रैला के जरिए अपने दबंगों, बाहुबलियों व अपराधियों का बेशर्म प्रदर्शन करते और बिहारवासियों में भय पैदा करते थे।

उन्होंने कहा कि अपराधियों के राजनीतिक संरक्षण का ही नतीजा था कि एक दर्जन से ज्यादा बाहुबली विधायक बनकर राजद सरकार के पक्ष में खड़े रहे। इसलिए अपराध पर बोलने से पहले राजद को एकबार अपने गिरेबान में झांक लेना चाहिए।

नवादा कांड के पीछे राजद, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे : सम्राट

उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि नवादा में अनुसूचित जाति के परिवारों पर हमला करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

इस कांड के पीछे राजद के लोगों की संलिप्तता के सुराग मिल रहे हैं और वही लोग गरीबों को डराने और अपमानित करने में लगे हैं। तत्परता से कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 28 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की और 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसी के साथ सम्राट ने दरभंगा में अगले महीने एम्स का शिलान्यास करने की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा कि पटना के बाद दरभंगा में बिहार का दूसरा एम्स मिलना एनडीए की डबल इंजन सरकार का दशहरा गिफ्ट है।

एक राष्ट्र-एक चुनाव का प्रस्ताव ऐतिहासिक: अरविन्द

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि एक राष्ट्र-एक चुनाव का प्रस्ताव मोदी सरकार का ऐतिहासिक व अभूतपूर्व निर्णय है। यह निर्णय चुनावी प्रक्रिया को सरल और सुव्यवस्थित बनाने की ओर एक बड़ा कदम है। इससे देश के अरबों-खरबों रुपये बचेंगे।

उन्होंने कहा कि गरीबों का पैसा बार-बार चुनाव में खर्च होता है। वह उनके विकास और तरक्की पर खर्च होगा, इसलिए कुछ लोगों का सीना फट रहा है। घपले-घोटाले की राजनीति करने वाले को डर लग रहा है कि जनता का विकास होगा तो परिवारवाद पर प्रहार होगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें