Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: सम्राट चौधरी बोले- राज्य सरकार पर भरोसा नहीं, विजय सिंह की मौत की हो उच्च स्तरीय जांच

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने रविवार को जारी बयान में कहा कि राज्य में कानून का राज पूरी तरह से फेल हो चुका है। जिस तरह से मुजफ्फरपुर में गोलीबारी कर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है उससे स्पष्ट है कि बिहार में गुंडा राज स्थापित हो चुका है। उन्होंने कहा कि पटना में 13 जुलाई को भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं पर हुए लाठीचार्ज के दौरान...

By Raman ShuklaEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 24 Jul 2023 01:33 AM (IST)
Hero Image
सम्राट चौधरी बोले- राज्य सरकार पर भरोसा नहीं, विजय सिंह की मौत की हो उच्च स्तरीय जांच। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने रविवार को जारी बयान में कहा कि राज्य में कानून का राज पूरी तरह से फेल हो चुका है। जिस तरह से मुजफ्फरपुर में गोलीबारी कर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है, उससे स्पष्ट है कि बिहार में गुंडा राज स्थापित हो चुका है।

उन्होंने कहा कि पटना में 13 जुलाई को भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं पर हुए लाठीचार्ज के दौरान विजय कुमार सिंह की मृत्यु हो गई थी। इसकी उच्च स्तरीय जांच हो।

बिहार सरकार पर उन्हें भरोसा नहीं है। पीएमसीएच प्रशासन विजय सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, पोस्टमार्टम के दौरान हुई वीडियोग्राफी उपलब्ध कराए और इन सब को एम्स को रेफर करे। वे पहले दिन से इस पूरे मामले की जांच हाई कोर्ट के सेवारत न्यायाधीश से कराने की मांग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कमजोर मुख्यमंत्री को सब जगह जाना पड़ेगा, राहुल के पास भी और लालू के पास भी। मुख्यमंत्री हर मोर्चे पर विफल है।

पुलिस-माफिया गठजोड़ कर रहा है जनता को त्रस्त : विजय सिन्हा

राज्य ब्यूरो, पटना: भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने राज्य में बढ़ रही हत्या, लूट और आपराधिक घटनाओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि भूमाफिया, शराब माफिया औऱ बालू माफिया ही इसके जनक हैं। महागठबंधन सरकार बनने के बाद राज्य में अपराधियों की बहार आ गई है।

पिछले 11 माह में 3000 से अधिक हत्या, 25 से ज्यादा बैंक लूट, 1000 से अधिक लूट और अपहरण घटनाएं घटी हैं। अपराधियों की गोली के शिकार लगभग 1000 लोगों का अभी भी राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के जिलों में भी अपराधिक घटनाओं की संख्या काफी अधिक है। यदि पुलिसकर्मियों की पिछले दो माह की मोबाइल की कॉल डिटेल और सीसीटीवी की अगर जांच की जाए तो इनका माफियाओं, अपराधियों, उच्च पदाधिकारियों और तथाकथित फर्जी पत्रकारों से कनेक्शन उजागर हो जाएंगे।