Move to Jagran APP

सम्राट चौधरी ने लालू-नीतीश को बताया बिहार का सबसे बड़ा सामंत, आरक्षण के मुद्दे पर जमकर घेरा

विद्यापति भवन में अमर शहीद जगदेव प्रसाद की 49वीं पुण्यतिथि पर सामाजिक समरसता समारोह में बुधवार को मुख्य अतिथि बीच में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान विधायक संजीव चौरसिया सांसद रवि शकंर प्रसाद राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी विधान परिषद में विपक्ष के नेता हरि साहनी आदि उनके साथ मौजूद रहे।

By Raman ShuklaEdited By: Yogesh SahuUpdated: Thu, 07 Sep 2023 10:32 AM (IST)
Hero Image
सम्राट चौधरी ने लालू-नीतीश को बताया बिहार का सबसे बड़ा सामंत, आरक्षण के मुद्दे पर जमकर घेरा

Samrat Chaudhary : राज्य ब्यूरो, पटना। भाजपा द्वारा आयोजित जगदेव प्रसाद की 49वीं पुण्यतिथि पर बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और राजद प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) निशाने पर रहे। विद्यापति भवन में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने कहा कि लालू प्रसाद और नीतीश कुमार पिछले 35 वर्षों से बिहार पर राज कर रहे हैं। ऐसे में आज बिहार में इनसे बड़ा शोषक तीसरा और कोई नहीं है।

सम्राट ने कांग्रेस पर जगदेव बाबू की हत्या करवाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज अगर जगदेव बाबू हमारे बीच नहीं हैं तो इसके लिए कांग्रेस सबसे अधिक दोषी है।

उन्होंने आरक्षण की चर्चा करते हुए कहा कि लालू यादव (Lalu Yadav) ने एक भी व्यक्ति को आरक्षण का लाभ नहीं दिया। उनका आरक्षण मॉडल परिवार तक सीमित है।

पहले उन्होंने अपनी पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) को आरक्षण देकर सीएम बनाया, उसके बाद अपने बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को आरक्षण दिया।

उन्होंने कहा कि इसके बाद लालू यादव (Lalu Yadav) ने आरक्षण अपनी बेटी मीसा भारती (Misa Bharati) को दिया। लालू और नीतीश बिहार के सबसे बड़े सामंत हैं।

सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने कहा कि जब भी कोई आरक्षण लागू हुआ तो भाजपा साथ रही। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि सवर्ण आयोग का गठन किया गया, उसकी रिपोर्ट पर आज तक कोई काम नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें : Prashant Kishore: लालू यादव अब सिर्फ यादवों के नेता, नीतीश की घटी लोकप्रियता, महागठबंधन पर PK का तंज

पिछले वर्ष अति पिछड़ा आयोग बना, लेकिन आज तक उसकी रिपोर्ट जारी नहीं की गई। अब भाजपा जगदेव बाबू के सपने को पूरा करने के लिए आगे बढ़ रही है।

पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह भाजपा में हुए शामिल

पुण्यतिथि कार्यक्रम में सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) के अलावा कई वरिष्ठ नेताओं के समक्ष बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

इस मौके पर विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा, पूर्व मंत्री मंगल पांडेय, सांसद रविशंकर प्रसाद और राकेश सिन्हा के अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी को लालू यादव ने सिखाया मटन बनाना, बेटी मीसा के घर पर राजनीतिक 'मसालों' का भी दिया ज्ञान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।