Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पहले पत्नी फिर बेटा और बेटी...', Lalu Yadav की 'नीति' पर BJP के सम्राट ने खड़े किए सवाल

बीजेपी के सम्राट चौधरी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव पर तीखा हमला बोला है। सम्राट ने लालू यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले अपनी पत्नी को फिर बेटा और बेटी को आरक्षण दिए यही इनकी अंबेडकरवादी नीति है। उन्होंने राजद और जदयू पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद का 25 वर्षों से एक ही अध्यक्ष है जबकि जदयू में जेब से अध्यक्ष निकाले जाते हैं।

By Raman ShuklaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 08:12 PM (IST)
Hero Image
'पहले पत्नी फिर बेटा और बेटी...', लालू यादव की 'नीति' पर BJP के सम्राट ने खड़े किए सवाल (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर भाजपा की ओर से मिलर स्कूल मैदान में अंबेडकर समागम का आयोजन किया गया। समागम में बड़ी संख्या में प्रदेश भर के लोग सम्मिलित होने पटना पहुंचे। खराब मौसम एवं बीच -बीच में हो रही हल्की बारिश में भी लोग अपने नेता के सुनने के लिए घंटों डटे रहे।

अंबेडकर समागम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बाबा साहब अंबेडकर द्वारा बताए रास्तों पर आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री मोदी अंबेडकर के सपनों को साकार कर रहे हैं। उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि आज तुष्टिकरण की राजनीति में लोग अपने देश को भूल जा रहे हैं। उन्होंने भाजपा को सच्चा आंबेडकरवादी बताया।

लालू की 'नीति' पर उठाए सवाल

सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले अपनी पत्नी को फिर बेटा और बेटी को आरक्षण दिए, यही इनकी अंबेडकरवादी नीति है। उन्होंने राजद और जदयू पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद का 25 वर्षों से एक ही अध्यक्ष है जबकि जदयू में जेब से अध्यक्ष निकाले जाते हैं। भाजपा का अगला अध्यक्ष कौन होगा कोई नहीं जानता।

दलित, वंचित महिलाओं को मोदी ने दिया अधिकार : बेबी रानी मौर्य

समागम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंची उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश की महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कहा कि बारिश में भी समागम में डटे रहना बाबा साहब अंबेडकर के प्रति लोगों समर्पण व सम्मान को दिखलाता है। अंबेडकर ने दलितों, वंचितों को जो अधिकार सम्मान देना चाहते थे वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उज्ज्वला योजना, जनधन योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एवं स्वयं सहायता समूह के जरिए महिलाओं को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब दलित, वंचित और महिलाओं को कोई पूछता नहीं था तब एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाकर पीएम ने साबित कर दिया कि उनके मन में महिलाओं के प्रति कितना सम्मान है। उन्होंने महिला आरक्षण बिल लाकर दलित, वंचित महिलाओं को अधिकार दिया। मुझे उत्तराखंड का राज्यपाल और फिर यूपी का मंत्री बनाकर दलितों को सम्मान दिया।

ये भी पढ़ें- '4 करोड़ लोग बिहार छोड़कर चले गए...', संसद में फूटा BJP सांसद का गुस्सा; नीतीश सरकार की लगा दी क्लास!

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A की लाज लालू के हाथ! RJD सुप्रीमो को कांग्रेस ने बनाया अपना 'दूत', कहा- नीतीश; अखिलेश और ममता को ले आइए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर