Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दरिंदों के लिए फांसी से कम कुछ भी मंजूर नहीं', फुलवारीशरीफ सामूहिक दुष्‍कर्म पर भड़के सम्राट चौधरी, सरकार के लिए कही ये बात

फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र के एक गांव में दो मासूम बच्चियों को अगवा कर उनके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया था। सामूहिक दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने दोनों को गांव से कुछ दूर खेत में फेंक दिया। सुबह जमीन की मापी करने गए लोगों की नजर दोनों बच्चियों पर पड़ी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। घायल बच्‍ची का एम्स में इलाज चल रहा है। वह गहरे सदमे में है।

By Jagran News Edited By: Deepti Mishra Updated: Thu, 11 Jan 2024 03:18 PM (IST)
Hero Image
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने पहुंचे।

संवाद सूत्र, फुलवारीशरीफ (पटना)। फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र के एक गांव में दो मासूम बच्चियों को अगवा कर उनके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया था। इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि दूसरी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। इस मामले को लेकर सियासत शुरू हो गई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पीड़िताओं के घर मिलने पहुंचे और दोषियों को फांसी देने की मांग की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद एक्‍स पर पोस्‍ट कर लिख। उन्‍होंने लिखा,  ''जघन्य अपराध करने वालों को फांसी की सजा के अलावा और कुछ मंजूर नहीं। पटना के फुलवारीशरीफ में दो नाबालिग महादलित बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया गया।''

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष सम्राट चौधरी बिहार सरकार पर भड़के। कहा कि बिहार में जंगलराज है। यहां बेटियां सेफ नहीं हैं।आज महादलित पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात कर अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया। आठ साल की बच्ची की मृत्यु हो चुकी है और दस साल की बच्ची जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रही है। बिहार भाजपा पूरी तरह से पीड़ित परिजनों के साथ है और अपराधियों के फांसी होने तक लड़ाई लड़ते रहेगी।

बता दें कि सामूहिक दुष्कर्म के बाद आरोपितों ने दोनों को गांव से कुछ दूर खेत में फेंक दिया। सुबह जमीन की मापी करने गए लोगों की नजर दोनों बच्चियों पर पड़ी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। घायल बच्‍ची का एम्‍स में इलाज चल रहा है। वह गहरे सदमे में है।

पुलिस ऐसे आरोपियों का लगा रही पता

एएसपी विक्रम सेहाग ने कहा कि पीड़िता के मामा के बयान पर अगवा कर दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मोबाइल डंप डाटा उठाकर जांच करेगी कि कौन सा नंबर सोमवार की सुबह से मंगलवार की सुबह तक इस क्षेत्र में लगातार सक्रिय था।

पानी लेने गई थीं बेटियां

10 वर्षीय बच्ची अपनी आठ वर्षीय सहेली के साथ गांव में ही जलावन लाने सोमवार की सुबह निकली परंतु घर लौट कर नहीं आई। दिव्यांग मां ने बच्चियों की काफी तलाश की, लेकिन वे नहीं मिली। तब थाने पहुंच पुलिस को बच्चियों के लापता होने की जानकारी दी, पुलिस ने ढूंढने का आश्वासन देकर उन्हें लौटा दिया।

मंगलवार की सुबह कुछ लोग खेत में जमीन की मापी के लिए पहुंचे तो वहां एक बच्ची का शव और दूसरी बच्ची को कराहते देखा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से बच्चियों के कुछ कपड़े बरामद किए। खोजी कुत्ते ने दो स्थानों पर खून के निशान को चिह्नित कराया। मृत बच्ची के पिता का पहले ही निधन हो चुका है, मां दिव्यांग हैं। वह एकमात्र संतान थी।

दोनों बच्चियों की बेरहमी से पिटाई, हाथ-पांव तोड़े

दोनों बच्चियों बर्बरता की गई थी। दोनों को बेरहमी से पीटा गया था। जिस लड्की का शव मिला है, उसके हाथ-पैर भी टूटी अवस्‍था में मिले। दूसरी बच्ची घटना से इतनी डरी हुई है कि वह किसी को भी अपने पास आता देख चीखने लग रही है।

खोजी कुत्ते ने आरोपितों तक पहुंचने की राह आसान कर दी है। दरिंदे कहीं और के नहीं, पास के ही हैं। खोजी कुत्ते ने पूरी दिशा और कहां-कहां शव फेंकने के दौरान बच्चियों को रखा गया, उन स्थानों को चिन्हित कराया। पुलिस को वहां खून के निशान भी मिले हैं।

घटना की सूचना पर आसपास के गांव के सैकड़ों लोग जमा हो गए। सभी आक्रोशित थे। पुलिस ने काफी संयम से काम लिया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए तीन थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया था। मौके पर भाकपा माले की टीम व मुखिया प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

स्वान दस्ता और एफएसएल ने घटनास्थल का परीक्षण किया था। खोजी कुत्ता घटनास्थल के आसपास ही घूमता रहा। ऐसे में अंदेशा है कि आरोपित उसी क्षेत्र के रहने वाले हैं। जख्मी हालत में मिली बच्ची अभी सदमे में है। उसकी काउंसलिंग का प्रबंध किया गया है। आरोपितों की पहचान कर जल्द उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाएगी।

- राजीव मिश्रा, एसएसपी