Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अजगैवीनाथ से देवघर नई रेल लाइन के लिए अश्विनी वैष्णव से मिले सम्राट, हजारों श्रद्धालुओं को होगा लाभ

बिहार-झारखंड के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है। अजगैवीनाथ से लेकर देवघर तक नई रेल लाइन बिछाई जाएगी। इसको लेकर बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने रेल मंत्री से मुलाकात की। सम्राट ने कहा 290 करोड़ की लागत से अजगैवीनाथ -देवघर नई रेल बनने से श्रावणी मेला में जाने वाले हजारों श्रद्धालुओं को लाभ होगा। रेल मंत्री ने उप मुख्यमंत्री की मांग पर शीघ्र पहल करने का भरोसा दिया।

By Raman Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 15 Aug 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में अश्विनी वैष्णव से मुलाकात करते बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी। (फोटो- एक्स)

राज्य ब्यूरो, पटना। उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बुधवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर अजगैवीनाथ-देवघर के बीच नई रेलवे लाइन बिछाने की योजना पर शीघ्र काम शुरू करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि 290 करोड़ की लागत से अजगैवीनाथ -देवघर नई रेल बनने से श्रावणी मेला में जाने वाले हजारों श्रद्धालुओं को लाभ होगा। रेल मंत्री ने उप मुख्यमंत्री की मांग पर शीघ्र पहल करने का भरोसा दिया।

'लालू के कार्यकाल में सिर्फ लूट हुई'

उधर, उप मुख्यमंत्री ने कहा कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते रेलवे के विकास का कोई काम नहीं हुआ, सिर्फ लूट हुई।

'लालू-तेजस्वी भ्रष्टाचार के प्रतीक'

सम्राट ने कहा कि लालू के रेल मंत्री रहते मधेपुरा और छपरा के रेल कारखानों में उत्पादन शुरू नहीं हुआ। उनके समय नौकरी के बदले ज़मीन घोटाला हुआ, जिसमें तेजस्वी यादव समेत परिवार के पांच लोग आरोपी हैं। वे विकास के नहीं, भ्रष्टाचार के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार में रेलवे का आधुनिकीकरण तेज हुआ, हाईस्पीड वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिली, यात्री सुविधाओं का निकास हुआ और एयरपोर्ट जैसे रेलवे स्टेशन बनने लगे हैं।

रेल मंत्री वैष्णव ने गरीब रथ के सभी डिब्बे को एसी-3 ( इकोनमी क्लास) में अपडेट कर नए शानदार रूप में लांच करने का आश्वासन दिया है। नए गरीब रथ एक्सप्रेस का किराया सामान्य एसी-3 कोच के किराये से 10 फीसद तक कम रहेगा।

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani: मुकेश सहनी की पाला बदलने की अटकलें और तेज, अचानक मिलने पहुंचे अशोक चौधरी; 45 मिनट तक चली बात

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: टूट जाएगी तेजस्वी और मुकेश सहनी की दोस्ती? Nitish Kumar के मंत्री ने बताई अंदर की बात