Move to Jagran APP

Bihar: शिक्षकों की लड़ाई लड़ेगी BJP, सम्राट चौधरी बोले- राज्यकर्मी का दर्जा दिलाने के लिए करेंगे राजभवन मार्च

Bihar News शिक्षक संगठनों के नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि सरकार हड़बड़ी में शिक्षक नियुक्ति नियमावली लाई है जिसमें कई गड़बड़ियां हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को राज्य कर्मियों का दर्जा दिलाने के लिए जुलाई महीने में राजभवन मार्च करेंगेl

By Raman ShuklaEdited By: Mohammad SameerPublished: Tue, 13 Jun 2023 06:53 AM (IST)Updated: Tue, 13 Jun 2023 06:53 AM (IST)
शिक्षकों को राज्य कर्मियों का दर्जा दिलाने के लिए भाजपा करेगी राजभवन मार्च: सम्राट चौधरी

राज्य ब्यूरो, पटनाः राज्य में लागू की गई नई शिक्षक नियुक्ति नियमावली के विरोध में उतरे शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों ने सोमवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा से मुलाकात की और अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में हुई बैठक में शिक्षक संगठनों के नेताओं को विजय सिन्हा ने आश्वासन दिया कि भाजपा उनके साथ है।

शिक्षक संगठनों के नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि सरकार हड़बड़ी में शिक्षक नियुक्ति नियमावली लाई है, जिसमें कई गड़बड़ियां हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को राज्य कर्मियों का दर्जा दिलाने के लिए जुलाई महीने में राजभवन मार्च करेंगेl

उन्होंने कहा-

शिक्षकों के साथ बिहार की सरकार ने छलावा किया है। बिहार के शिक्षक अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने शिक्षक संगठनों से कहा कि पूरी मुस्तैदी के साथ हम आप की लड़ाई लड़ेंगे।

भाजपा की सरकार बनने पर शिक्षा में यूपी, गुजरात मॉडल होगा लागू: विजय सिन्हा

भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने कहा कि सरकार नियमावली को सुधारे। उन्होंने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को बढ़ाने के लिए प्रतिभावान शिक्षकों की नियुक्ति की जाए।

सिन्हा ने कहा कि नियोजित शिक्षकों को सम्मान करते हुए नियमावली बनाई जाए जिससे शिक्षकों का भी मनोबल बढ़े और शैक्षणिक वातावरण तैयार हो। उन्होंने कहा कि बिहार में अगर भाजपा की सरकार बनाती है तो यूपी और गुजरात का शिक्षा माडल लागू होगा।

शिक्षक नेता विधान पार्षद नवल किशोर यादव ने कहा कि, भाजपा शिक्षकों के मांगों को लेकर सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ेगी। शिक्षकों को निराश नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की आवाज को बुलंद करेंगे। बैठक में विधान परिषद सदस्य जीवन कुमार भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधायक संजीव चौरसिया के अलावा शिक्षक नेता गणेश प्रसाद सिंह के अलावा शिक्षक संगठन के प्रतिनिधि मौजूद थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.