Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: सनातन धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला, उदयनिधि स्टालिन को पटना की अदालत में उपस्थित होने का आदेश

Bihar News सनातन धर्म के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में दर्ज मामले में पटना की एमपी/एमएलए अदालत ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र एवं वहां के युवा कल्याण मंत्री उदय निधि स्टालिन को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है। इस मामले में अदालत ने गत छह जनवरी को आरोपित के विरुद्ध आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत संज्ञान लिया था।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 16 Jan 2024 08:51 AM (IST)
Hero Image
युवा कल्याण मंत्री उदय निधि स्टालिन। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar News Update तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र एवं वहां के युवा कल्याण मंत्री उदय निधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) द्वारा सनातन धर्म (Sanatan Dharma) के विरुद्ध दर्ज आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में पटना की एमपी/एमएलए अदालत ने सोमवार को संज्ञान पत्र जारी किया।

इस पत्र में अदालत ने आरोपित मंत्री को 13 फरवरी को अदालत में उपस्थित होने का आदेश दिया है। इस मामले में अदालत ने गत छह जनवरी को आरोपित के विरुद्ध आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत संज्ञान लिया था।

चार सितंबर को परिवाद दायर

पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता सह नेशन एनएफडीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. कौशलेंद्र नारायण ने गत वर्ष चार सितंबर को परिवाद दायर किया था।

परिवाद पत्र में उल्लेख है कि गत वर्ष दो सितंबर को तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदय निधि स्टालिन ने वहां श्रेणमपेट नामक स्थान पर आयोजित एक सभा सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया, कोरोना कहा था। आरोपित ने सनातन धर्म को समूल नष्ट करने का आह्वान भी किया था।

कदमकुआं में घर से दो लाख के जेवरात चोरी

कदमकुआं थाना क्षेत्र में बहादुरपुर गुमटी के पास रहने वाली आरती देवी के घर से चोरों ने दो लाख रुपये के जेवरात और 10 हजार नकदी गायब कर दिए। बड़ी बात है कि महिला जब घर पहुंचीं तो चोर अंदर ही थे। ताला टूटा हुआ देख कर महिला की चीखें निकल गईं। शोर-शराबा सुनकर चोर फरार हो गए।

थानेदार कुंदन कुमार ने बताया कि चोरों की पहचान कर गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाएगी। बताया जाता है कि 11 जनवरी को महिला कहीं गई थीं। शाम छह बजे लौट कर आईं तो काफी अंधेरा था। हालांकि, उनकी नजर ताले पर पड़ी। वह चीखने-चिल्लाने लगीं।

महिला का दावा है कि चोर तब अंदर ही थे, जो उनकी आवाज सुन अंधेरे का फायदा उठा कर फरार हो गए। उन्होंने अंदर जाकर देखा तो नकदी और जेवरात गायब थे। महिला की लिखित शिकायत पर रविवार को प्राथमिकी हुई।

यह भी पढ़ें-

पटना में लैंड नहीं कर पाई हैदराबाद व दिल्ली की फ्लाइट, लो विजिबिलिटी के चलते देरी से पहुंचे दर्जनभर विमान

मार्च-अप्रैल में हो सकती है नियोजित शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा, बिहार बोर्ड लेगा एग्जाम; तीन बार मिलेगा मौका