Move to Jagran APP

Bihar Politics: इधर नीतीश के करीबी ने Lalu Yadav के सिंबल बांटने पर कसा तंज; उधर RJD ने कर दिया ऐसा दावा

संजय झा ने शनिवार को I.N.D.I.A की बिहार में स्थिति पर तंज कसा है। संजय झा ने कहा कि चुनाव के पहले ही आईएनडीआईए में दरार दिख रही है। आईएनडीआईए में अबतक सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय नहीं हुआ है लेकिन लालू यादव सीटें बांटे जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि आईएनडीआईए के भीतर जो दरार है वह और गहरी होती जा रही है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 23 Mar 2024 09:31 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 09:31 PM (IST)
नीतीश के करीबी ने Lalu Yadav के सिंबल बांटने पर कसा तंज। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य संजय झा ने शनिवार को आईएनडीआईए में बिहार की स्थिति पर तंज करते हुए कहा कि चुनाव के पहले ही आईएनडीआईए में दरार दिख रहा। अभी सीट शेयरिंग हुआ ही नहीं और सीट बांटे जा रहे। आईएनडीआईए के भीतर जो दरार है वह और गहरा होता जा रहा। जदयू प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही।

संजय झा ने कहा कि आईएनडीआईए में चुनाव लड़ने के पहले की यह स्थिति को जनता देख रही है। वहीं एनडीए में एकरूपता है। साथ इकट्ठे होकर सीट शेयरिंग की घोषणा की। मिलकर चुनाव भी लड़ेंगे। डबल इंजन की सरकार और नीतीश कुमार के सुशासन के विषय के साथ वे लोग चुनाव में जाएंगे।

नीतीश कुमार की जदयू के सांसदों के साथ चल रही मुलाकात की श्रृंखला के संबंध में पूछे जाने पर संजय ने कहा कि मुख्यमंत्री संबंधित लाेगों से उनके इलाके का फीडबैक ले रहे।

राजद का दावा- राजग में सीटों को लेकर जारी है सिर फुटव्वल

राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रमेश कुशवाहा के जदयू में जाने के बाद राजद ने दावा किया है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में सीट बंटवारे के बावजूद घटक दलों के बीच जबरदस्त सिर फुटव्वल जारी है। यही वजह है कि सीट बंटवारे के लिए दिल्ली में बुलाई गई बैठक का कई घटक दलों ने अघोषित रूप से बहिष्कार किया था। आलम यह है कि एक दल दूसरे के पैर खींचने में लगे हुए हैं।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि, एनडीए खेमे के अन्दर और बाहर जबरदस्त बेचैनी है। अनेक सीटों पर इन्हें उम्मीदवार नहीं मिल रहा है, इसीलिए घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग की घोषणा कर देने के बाद भी उम्मीदवारों के नाम जारी नहीं किए जा रहे हैं।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि बिहार के महागठबंधन में अधिकांश सीटों पर सहमति हो चुकी है। कुछ सीटों पर बात चल रही है जल्द ही उम्मीदवार भी घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: जब पहनावे के चलते संसद के गेट पर ही रोक दिए गए बिहार के कद्दावर नेता, दिल्ली से लेकर पटना तक मच गई थी हलचल

Lalu Yadav के 'सिंबल पॉलिटिक्स' ने डाली I.N.D.I.A में फूट! गठबंधन धर्म का आईना दिखा ये क्या कह गए कांग्रेस नेता


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.