Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: सिक्का खरीदने के नाम पर ऑनलाइन ठगी! महिला को लगाया 16 हजार का चूना, पैसे वापस मांगने पर कॉलर ने दी गाली

बिहार के पटना में सिक्का बेचने का झांसा देकर महिला से ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। महिला के साथ ठगी ऑनलाइन के माध्यम से की गई है। ठगों ने महिला को लगभग 16 हजार रुपये का चूना लगाया है। बताया जा रहा है कि महिला से और पैसे देने की मांग की जारी रही थी। इस मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है।

By anil kumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 10 Sep 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, पटना सिटी: बिहार की राजधानी पटना में अगमकुआं थाना क्षेत्र के चाणक्यनगर में रहने वाली एक महिला से सिक्का बेचने के नाम पर 16,750 रुपये ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। प्राथमिकी कर पुलिस छानबीन कर रही है।

फॉर्म भरने के नाम जमा कराए 1650 रुपये

अगमकुआं थाना क्षेत्र के कुम्हरार स्थित चाणक्यनगर निवासी सुरेश शर्मा की पत्नी रंजु देवी ने बताया कि एक फोन से अज्ञात कॉल आया कि आपको सिक्का बेचना है। फोन करने वाले ने खुद को पुराना सिक्का कंपनी का कर्मी बताकर 1650 रुपये का फॉर्म जमा करने को कहा।

इसपर विश्वास करके महिला ने अपने यूपीआई के माध्यम से रुपये भेज दिए। उसके बाद कंपनी कर्मी ने फिर 6650 रुपये ऑनलाइन लिए।

इसके बाद, उसने लेट फाइन के नाम पर 5550 रुपये खाता में मंगाए। फिर रात में महिला को फोन करके कहा कि आपके खाता में दिक्कत आ रही है। इसलिए 1500 रुपये जल्दी भेजने की बात कही।

अगले दिन पैसा वापस भेजने का किया वादा

इसके अलावा, रुपये नहीं भेजने पर सारे रुपये डूबने की भी बात कही। महिला ने 1500 रुपये देकर जब अपने रुपये मांगे तब कर्मी ने अगले दिन रुपये भेजने का वादा किया।

यह भी पढ़ें- बिहार में बढ़ रहे हैं रंगदारी के मामले! पैसों के लिए जिला पार्षद व दुकानदार को मिली जान से मारने की धमकी

इसके बाद, दूसरे दिन महिला ने जब फोन किया तो कर्मी ने सात हजार और देने की बात की। जब महिला ने रुपये देने से मना किया तो कर्मी गाली देने लगा। तब महिला समझ गई कि साइबर बदमाशों ने झांसा देकर उससे 16,750 रुपये ठग लिए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर