Move to Jagran APP

Bihar Weather Update : तपती गर्मी के बीच आई अच्छी खबर, इस दिन से मिलेगी राहत; पढ़ें ताजा अपडेट

Bihar Weather Update बिहार में भीषण गर्मी और लू का कहर जारी है। लू और भीषण गर्मी के कारण कई लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। ऐसे में उबलती गर्मी के बीच बिहार के लोगों को गुरुवार को थोड़ी राहत मिली। अब दो जून से भीषण गर्मी और लू से लोगों को राहत मिलने की संभावनाएं है।

By Jagran News Edited By: Shashank Shekhar Published: Fri, 31 May 2024 02:42 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2024 02:42 PM (IST)
Bihar Weather Update : तपती गर्मी के बीच आई अच्छी खबर, इस दिन से मिलेगी राहत

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Weather Update राजधानी समेत पूरा प्रदेश तपिश से झुलस रहा है। राजस्थान से आ रही गर्म हवा के प्रवाह से जहां एक ओर आर्द्रता में कमी आने के कारण मौसम शुष्क बना हुआ है तो दूसरी ओर उमस भरी गर्मी से लोग दिन-रात परेशान हैं। भीषण गर्मी व लू के सितम से दो जून से राहत मिलेगी।

प्रदेश में हवा की दिशा में बदलाव आते ही तापमान में गिरावट आएगी। बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवा के कारण बादल छाएंगे। मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होगी। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। बुधवार की तुलना में गुरुवार को राजधानी समेत 30 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

प्रदेश के उत्तरी भाग का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहा। राजधानी का अधिकतम तापमान में 1.3 डिग्री गिरावट के साथ 40.7 डिग्री रहा, जबकि 47.1 डिग्री सेल्सियस के साथ बक्सर में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

पटना समेत 14 जिलों के गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में शुक्रवार को गर्म दिन व गर्म रात्रि रहने का पूर्वानुमान है।

शाम ढलते ही राजधानी में आंधी-पानी, मिली राहत

राजधानी व आसपास के इलाकों में हालांकि दिन में छिटपुट बादल दिखाई दिए। भीषण गर्मी व उष्ण लहर के कारण दोपहर में सड़कों पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। पटना व आसपास इलाकों में देर शाम घने बादल छाए रहने के साथ तेज हवा व छिटपुट वर्षा से मौसम सामान्य बना रहा।

मौसम बदलते ही लोग सड़क पर निकल पुरवा हवा का आनंद उठाते नजर आए। मधुबनी समेत उत्तरी भागों में आंधी-पानी के साथ ओले गिरे।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Weather Today: बिहार के 12 जिलों में बारिश के आसार, 7 शहरों में चलेगी तेज आंधी; मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Bihar Heat Wave : बिहार में गर्मी हुई जानलेवा, अब तक 65 ने गंवाई जान; इस जिले में सबसे ज्यादा मौत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.