Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में नेताओं की Durga Puja: महाअष्टमी पर CM नीतीश और लालू समेत कई नेताओं ने लगाई मां के दरबार में हाजिरी

महाअष्टमी के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को बड़ी पटन देवी छोटी पटन देवी व शीतला मंदिर जाकर मां भगवती की पूजा अर्चना की। उन्होंने प्रदेश की सुख शांति एवं समृद्धि की कामना की। पुरोहितों ने मंत्रोचार के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विधिवत पूजा कराई। एक दिन पहले लालू यादव ने भी पटना में पूजा अर्चना की थी।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 22 Oct 2023 05:25 PM (IST)
Hero Image
महाअष्टमी पर CM नीतीश और लालू समेत कई नेताओं ने लगाई मां के दरबार में हाजिरी

जागरण टीम, पटना। Shardiya Navratri Maha Ashtami शारदीय नवरात्र का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। आज महाअष्टमी के खास मौके पर मंदिरों और पंडालों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। पूरे राज्य में भक्तीमय माहौल बना हुआ है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर तमाम राजनीतिक दलों के नेता भी मां के दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने एक्स पर तस्वीरें शेयर कर लिखा, "आज नवरात्र पर्व की महाअष्टमी के अवसर पर अगमकुआं स्थित शीतला माता मंदिर, पटना सिटी स्थित बड़ी पटनदेवी मंदिर एवं छोटी पटनदेवी मंदिर, श्री श्री दलहट्टा देवी मंदिर तथा मारूफगंज मारवाड़ी सेवा समिति में देवी दर्शन कर पूजा-अर्चना की तथा राज्य में सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की।"

'मातृ शक्ति के सम्मान से जुड़ा है दुर्गा पूजा का त्योहार'

बिहारशरीफ: जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता राजीव रंजन युवा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष धीरज कुमार पटेल समेत दर्जनों युवा कार्यकर्ताओं के साथ नालंदा के विभिन्न पूजा पंडालों का भ्रमण कर पूजा पाठ में सम्मिलित हुए तथा लोगों को नवरात्र की शुभकामनाएं दी। मौके पर उन्होंने कहा कि नालंदा के तमाम निवासी मेरे परिवार के सदस्य हैं। इस नवरात्रि माता से मेरी कामना हर किसी की समस्त मनोकामनाओं को पूरा करें।

विधायक पंकज कुमार ने टेका माथा

रुन्नीसैदपुर: महाअष्टमी के मौके पर विधायक पंकज कुमार मिश्रा ने पूजा-पंडालों में जाकर शीष नवाया। माता रानी के दर्शन कर माथा टेका तथा इलाके की खुशहाली की कामना की। पूजा आयोजकों से मिलकर उन्हें नवरात्र की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान श्रद्धालुओं के जयकारों से मां का दरबार गूंजता रहा।

लालू यादव ने भी टेका माथा

इससे एक दिन पहले, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) भी मां के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे थे। लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को पटना में डाक बंगला क्रॉसिंग स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में माथा टेका। पंडाल में पूजा करने के बाद उन्होंने कहा कि माता ने मुझे बुलाया था, आशीर्वाद लेने के लिए वे यहां आए हैं। लालू यादव के साथ वरिष्‍ठ राजद नेता जगदानंद सिंह भी नजर आए।

ये भी पढ़ें- Ram Mandir के दर्शन के लिए निमंत्रण देगी RSS और VHP, साथ में होगी संतों की टोली; घर-घर पहुंचेंगे स्वयंसेवक

ये भी पढ़ें- मां की भक्ति में डूबा जेल: यहां कैदी रख रहे नवरात्र व्रत, पूजा-पाठ से लेकर फलाहार तक का किया गया प्रबंध

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर