Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Share Market Scam: शेयर बाजार में मुनाफा दिखाकर 51 लाख की ठगी, जाल में ऐसे फंसाया कि पूरी तरह से चकरा गया दिमाग

दो साइबर ठगों ने शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा का पाठ पढ़कर एक ब्लॉक कर्मी से 51 लाख रुपये की ठगी की। पीड़ित वेब स्टाक डॉट काम के माध्यम से ठगों से संपर्क में आया। ठगों ने उन्हें एक एप डाउनलोड कराया और अलग-अलग कंपनियों के नाम पर पैसा लगाया। शुरू में उन्हें कुछ रुपये देकर भरोसा दिलाया लेकिन बाद में मुनाफा वापस मांगने पर 50 लाख रुपये की डिमांड की।

By Ashish Shukla Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
शेयर बाजार में फायदा दिखाकर लूट लिया 51 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, पटना। साइबर ठगों ने शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा का पाठ पढ़ाकर अममकुआं निवासी एक ब्लाक कर्मी से 51 लाख रुपये की ठगी कर ली है। पीड़ित ठगों से वेब स्टाक डॉट काम के माध्यम से संपर्क में आया। ठगों ने उनके एक एप डाउनलोड कराया और दो कंपनियों के बीच करार की बात बोलकर उन्हें एक मोबाइल नंबर दिया। ठगों ने भरोसा दिलाने के लिए शुरू में उन्हें कुछ रुपये भी दिए।

इसके बाद वह एप के जरिए रुपये निवेश करते गए। अलग अलग कंपनियों के नाम पर वह पैसा लगाते गए। इस तरह वह 51 लाख रुपये ठगों के खाते में भेज दिया। शेयर खरीदने का उन्होंने जो जानकारी दी थी, उसमें रकम दस करोड़ से अधिक का दर्शाया गया था। जब वह मुनाफा की राशि लौटाने की बात कहने लगे तो उनसे 50 लाख रूपये की डिमांड की गई। इसके बाद उन्होंने साइबर थाने में इसकी शिकायत की। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।