Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

समस्तीपुर, सारण, सिवान के डीईओ-डीपीओ को कारण बताओ नोटिस जारी, चार घंटे में मांगा गया जवाब

Bihar News शिक्षा विभाग ने समस्तीपुर सारण एवं सिवान के डीईओ एवं डीपीओ को कारण बताओ नोटिस भेजा है। नवनियुक्त अध्यापकों के विद्यालय आवंटन के मामले में यह नोटिस जारी किया गया है। कारण बताओ नोटिस का जवाब चार घंटे में मांगा गया है। इसके साथ ही पूछा गया है कि क्यों नहीं उन्हें निन्दन की सजा दी जाय।

By Arun AsheshEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 17 Nov 2023 10:52 AM (IST)
Hero Image
समस्तीपुर, सारण, सिवान के डीईओ-डीपीओ को कारण बताओ नोटिस जारी, चार घंटे में मांगा गया जवाब

राज्य ब्यूरो, पटना। नवनियुक्त अध्यापकों के विद्यालय आवंटन के मामले में समस्तीपुर, सारण एवं सिवान के जिला शिक्षा पदाधिकारियों (डीईओ) एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों (डीपीओ) को शिक्षा विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

समस्तीपुर के जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) नरेंद्र कुमार सिंह, सारण के जिला शिक्षा पदाधिकारी कौशल किशोर एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) दिलीप कुमार सिंह तथा सिवान के जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) अवधेश कुमार को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

नोटिस में शिक्षा विभाग ने क्या कहा?

नोटिस में शिक्षा विभाग ने कहा है कि विद्यालय आवंटन में शिक्षकों का युक्तिसंगत एकीकरण नहीं किये जाने एवं मुख्यालय के स्तर पर शिक्षकों के पदस्थापन के अंतिम चरण में किये सत्यापन के क्रम में भी वास्तविक स्थिति स्पष्ट नहीं किये जाने के कारण एक ही विद्यालय में अधिक शिक्षकों का पदस्थापन हो गया है, जो गंभीर लापरवाही एवं आदेश के उल्लंघन का द्योतक हैं।

इसके मद्देनजर कारण बताओ नोटिस में यह पूछा गया है कि क्यों नहीं उन्हें निन्दन की सजा दी जाय। कारण बताओ नोटिस का जवाब चार घंटे में मांगा गया है।

ये भी पढे़ं -

Photos: नहाय-खाय के साथ आरंभ हुआ छठ महापर्व, घाटों पर उमड़ी भीड़ ने लगाई आस्था की डुबकी; सूर्य को किया जल अर्पित

किडनी पीड़ित को कर्मचारियों ने बाथरूम में आधे घंटे रखा बंद, झोलाछाप डॉक्टर ने निकाल ली थी सुनीता की दोनों Kidney