Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Train News: दानापुर-आसनसोल के बीच आज से चलेगी श्रावणी मेला स्पेशल, बेंगलुरु के लिए भी 5 जोड़ी विशेष ट्रेनें

Bihar Special Train News श्रावणी मेले को लेकर रेलवे पांच अगस्त से आसनसोल से दानापुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। इस ट्रेन को सप्ताह में चार दिन चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने दानापुर और बेंगलुरू के बीच पांच जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

By Niraj Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 05 Aug 2024 01:37 PM (IST)
Hero Image
पटना के यात्रियों को रेलवे ने दिया तोहफा।

जागरण संवाददाता, पटना। श्रावणी मेला को लेकर रेलवे की ओर से पांच अगस्त से आसनसोल से दानापुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। वहीं, छह अगस्त से दानापुर से आसनसोल के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।

आसनसोल से दानापुर के लिए चलाई जाने वाली ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलाने का निर्णय लिया गया है। आसनसोल से यह ट्रेन सोमवार, मंगलवार बुधवार एवं गुरुवार को चलाई जाएगी।

वहीं, दानापुर में श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन छह से 20 अगस्त तक चलाई जाएगी। यह ट्रेन दानापुर से मंगलवार, बुधवार, गुरुवार एवं शुक्रवार को चलाई जाएगी।

यह ट्रेन आसनसोल से 19.45 बजे रवाना होगी, जो 21.16 बजे जसीडीह पहुंचेगी। यह ट्रेन 02.15 बजे दानापुर पहुंचेगी। वहीं, वापसी में यह ट्रेन दानापुर से 03.15 बजे खुलेगी, जो 07.50 बजे जसीडीह पहुंचेगी। वहीं, ट्रेन 09.45 बजे आसनसोल पहुंचेगी।

दानापुर से बेंगलुरु के लिए पांच जोड़ी चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन

यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने दानापुर एवं बेंगलुरू के मध्य पांच जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।

रेलवे की ओर से पांच अगस्त यानी सोमवार को दानापुर से बेंगलुरू के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना की जाएगी।

पांच अगस्त के अलावा छह, सात, आठ एवं नौ अगस्त को दानापुर से स्पेशल ट्रेन बेंगलुरू के लिए रवाना की जाएगी। वहीं, बेंगलुरू से दानापुर के लिए छह, सात, आठ, नौ, दस एवं 11 अगस्त को स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पटना या दानापुर से बेंगलुरू जाने के लिए यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी के मद्देनजर रेलवे की ओर से दानापुर से बेंगलुरू के मध्य स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Vande Metro Train: पटना-आरा-सासाराम के बीच चलेगी ऐसी ट्रेन, जो बदल कर रख देगी रेल यात्रा का अनुभव, पढ़ें पूरी डिटेल

बिहार की ओर जाने वाले यात्री ध्यान दें, ट्रेन में नहीं होगी अब सीट को लेकर झिकझिक; रेलवे विभाग ने उठाया बड़ा कदम