Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shyam Rajak: श्याम रजक का शायराना अंदाज में RJD से इस्तीफा, लालू यादव को लिखा इमोशनल लेटर

राजद सुप्रीमो लालू यादव को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज नेता श्याम रजक ने शायराना अंदाज में राजद से इस्तीफा दे दिया है। श्याम रजक ने इस्तीफा देते हुए लालू यादव को इमोशनल लेटर भी लिखा। श्याम रजक ने इस्तीफा देते हुए लिखा मैं राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव एवं दल की प्राथमिकता सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं। मैं शतरंज का शौकीन नहीं था इसलिए धोखा खा गया।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 22 Aug 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
श्याम रजक ने राष्ट्रीय जनता दल से दिया इस्तीफा।

राज्य ब्यूरो, पटना। राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री श्याम रजक ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा (Shyam Rajak Resigns) दे दिया है। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के नाम लिखे अपने त्यागपत्र में उनपर जमकर तंज किया।

श्याम रजक ने लिखा, मैं शतरंज का शौकीन नहीं था, इसलिए धोखा खा गया, आप मोहरे चल रहे थे मैं रिश्ते निभा रहा था।

मशहूर ही राम-श्याम की जोड़ी

उल्लेखनीय है कि श्याम रजक पार्टी के पुराने नेता हैं और एक दौर में लालू प्रसाद के आवास में श्याम रजक और रामकृपाल की जोड़ी राम-श्याम की जोड़ी के नाम से मशहूर थी, लेकिन पार्टी से लगातार अनदेखी के बाद उन्होंने कुछ वर्षों पहले राजद का साथ छोड़ दिया था।

इसके बाद जदयू में चले गए, जहां उन्हें मंत्री पद भी मिला था। परंतु यहां भी वे लंबे समय तक नहीं रह पाए और वह वापस राष्ट्रीय जनता दल में आ गए।

जदयू ज्वाइन करेंगे श्याम रजक?

सूत्र बताते हैं कि दोबारा राजद ज्वाइन करने के बाद पार्टी से उन्हें जो सम्मान मिलना चाहिए वह उन्हें मिल नहीं रहा था। जिससे आहत होकर उन्होंने में एक बार फिर पार्टी का साथ छोड़ दिया है। चर्चा है कि वह जल्दी ही वापस जदयू की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

राजद में श्याम रजक ने दल छोड़ हो ऐसे वह एकमात्र नेता नहीं है। लोकसभा चुनाव के वक्त से ही राजद की नीतियों से नाराज होकर पार्टी के कई बड़े नेता अपने पद से त्यागपत्र दे चुके हैं।

श्याम रजक के इस्तीफे पर क्या बोले तेजस्वी?

नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने पूर्व RJD नेता श्याम रजक के इस्तीफे पर कहा, "इसपर हमें कुछ नहीं कहना। चुनाव आने वाला है, सब देखते हैं कहीं जाना है या नहीं जाना... हमने लोगों के लिए काम किया है..."

ये भी पढ़ें- जायसवाल-सम्राट और विजय सिन्हा; BJP की 'तिकड़ी' ने तैयार किया 1:100 का फॉर्मूला; लालू-तेजस्वी की उड़ेगी नींद?

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: चाचा-भतीजे को एक साथ ले आया आरक्षण, BJP-JDU ने किया विरोध, खुलकर सामने आए चिराग-पारस