Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Gold Silver Price : चांदी ने ग्राहकों को दी राहत, सोना का क्या रहा भाव; एक क्लिक में जानिए ताजा रेट

Gold Silver Price पटना सर्राफा बाजार ने सोमवार को ग्राहकों को राहत दी। चांदी की कीमत पांच सौ रुपये की गिरावट दर्ज की गई है जिसके बाद चांदी का रेट ने 91000 रुपये प्रति किलो हो गया है। वहीं सोना की कीमत स्थिर है जिसके कारण बिठुर सोना की कीमत प्रति दस ग्राम 73000 रुपये और 22 कैरेट 72850 रुपये हो गया है।

By ahmed raza hasmi Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 15 Jul 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
सोना-चांदी की खरीदारी करते ग्राहक । फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पटना। Gold Silver Price स्थानीय पटना सर्राफा बाजार में सोमवार को व्यापारिक कामकाज में चांदी ने राहत दी। चांदी 500 रुपये प्रति किलो की गिरावट दर्ज कर 91 हजारी हो गयी। चांदी ने 91,000 रुपये प्रति किलो की दर पर कारोबार किया। इसके विपरीत सोना में कायम खामोशी यथावत बनी रही।

सोना का भाव पूर्ववत ठहरने के उपरांत सोना बिठूर 73,000 रुपये व 22 कैरेट 72,850 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर यथावत कायम रही। शादी-ब्याह के सीमित मौसम में सोने-चांदी में कायम विपरीत हालत को व्यापारिक वर्ग वैश्विक बाजार के हलचल का प्रभाव मान रहे हैं।

धातुओं में और राहत मिलने की उम्मीद

बाजार विशेषज्ञ सोने चांदी में कायम उतार-चढ़ाव के बीच आने वाले समय में धातुओं में और राहत मिलने की उम्मीद लगाए हुए है। तर्क है कि शादी-ब्याह के सीमित मौसम और अगले सप्ताह से आरंभ हो रहे चातुर्मास की वजह से खरीदारी प्रभावित होगी।

बाजार में ग्राहकों की खरीदारी के साथ आभूषण गढ़ने वालों और कारखानेदारों की खरीदारी धीमी रफ्तार में चल रही है। इसी बीच धातुओं में कायम उतार-चढ़ाव से कारोबार पर प्रतिकूल प्रभाव दिखाई दे रहा है। खरीदार धातुओं की खरीद हाथ खींच कर रहे है। इससे भी नरमी को बल मिल रहा है।

ये भी पढ़ें-

Patna Gold Silver Price: ग्राहकों पर मेहरबान सर्राफा बाजार, सोना 600 तो चांदी ने कितनी दी राहत; पढ़ें ताजा रेट

Gold Silver Price: ग्राहकों को राहत, सस्ता हुआ सोना और चांदी; एक क्लिक में जानिए ताजा रेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर