Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बिहार में भी धार्मिक कार्ड खेल गईं स्मृति ईरानी, राजद को छोड़ कांग्रेस पर ही बरस पड़ीं

Bihar Politics बिहार पहुंची स्मृति ईरानी ने यहां भी धार्मिक कार्ड खेल गईं। उन्होंने यहां राजद पर हमला न बोलकर कांग्रेस को ही घेरने में लग गईं। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर का निमंत्रण स्वीकार नहीं करने पर कांग्रेस को सनातन विरोधी बता दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का असली चेहरा उजागर हो गया है। कांग्रेस पहले से ही राम मंदिर का विरोध करती आई है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Thu, 11 Jan 2024 12:11 PM (IST)
Hero Image
बिहार में खूब गरजीं स्मृति ईरानी (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News: बिहार भाजपा की ओर से बुधवार को आयोजित पार्टी प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारियों की कार्यशाला में केंद्रीय महिला व बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti irani) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की ब्रांडिंग का पाठ पढ़ा गईं। एक दिवसीय कार्यशाला में स्मृति ने केंद्र सरकार की योजनाओं एवं उपलब्धियां गिनाने का गुर सिखाया। 'मोदी है तो हर काम मुमकिन है' का नारा बुलंद करने की अपील की।

श्रीराम को लेकर स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को घेरा

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि आइएनडीआइए (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) का प्रभु श्रीराम विरोधी चेहरा उजागर हो गया है। सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी ने तो कोर्ट में बताया था कि भगवान श्रीराम का कोई अस्तित्व ही नहीं है।

कांग्रेस ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए भेजे गए आमंत्रण को ठुकरा कर देश के सौ करोड़ सनातनियों का अपमान किया है।

पीएम मोदी ने अपनी निष्ठी और सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी

स्मृति ने कहा कि आइएनडीआइए वाले श्रीराम मंदिर पर सवाल उठा रहे हैं। मंदिर लोकतंत्र का हो या श्रीराम का, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी निष्ठा और सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हम सब गौरवान्वित है कि मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में वह सब कुछ किया, जो इसके पहले देश में नहीं हुआ था।

इसलिए अब कहा जाता है कि मोदी है तो मुमकिन है। मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो अगले या पिछले पांच साल की बातें नहीं कर रहे हैं, उन्होंने 2047 तक भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है। अब जनता के आशीर्वाद से वे प्रधानमंत्री के रूप में सबसे लंबे समय तक देश की सेवा करने वाले प्रधानमंत्री का इतिहास बनाएंगे।

13.50 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला गया: स्मृति ईरानी

केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए स्मृति ने कहा कि 2015-21 के बीच देश के 13.50 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है। गत दिनों पीएम मोदी ने अयोध्या प्रवास के दौरान उज्जवला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी के घर जाकर चाय पी थी।

11 करोड़ शौचालय बना कर खुले में शौच के अभिशाप से महिलाओं को मुक्ति दी है। आयुष्मान योजना के तहत देश के 50 करोड़ गरीबों को 27 हजार से ज्यादा अस्पतालों में मुफ्त चिकित्सा की सुविधा मिली है। चार करोड़ गरीबों को आवास एवं 13 करोड़ परिवारों को पहली बार नल से पीने का पानी मिला है।

उड़ान योजना के तहत विगत के 10 वर्षों में 74 नए एयरपोर्ट बनाए गए है, जबकि आजादी के बाद से लेकर 2014 तक मात्र 74 एयरपोर्ट ही थे। प्रतिवर्ष नौ हजार किमी हाईवे का निर्माण हुआ है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद- 370 हटाने का साहस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में ही था। प्रदेश उपाध्यक्ष एवं मीडिया विभाग के प्रभारी डा. भीम सिंह ने इस मौके पर स्वागत भाषण कर स्मृति ईरानी का अभिनंदन किया।

यह भी पढ़ें

Manish Kashyap: 'कोई पिता अपनी बेटी देने के लिए मुझे नहीं हो रहा तैयार...' शादी को लेकर छलका मनीष कश्यप का दर्द

स्मार्ट मीटर तेजी से घूमता है... शिकायत पर बिजली विभाग ने लगाई गजब की तरकीब, गांव वाले तुरंत हो गए तैयार


आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर