Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सॉफ्टवेयर हैक करने वाली ट्रैवल एजेंसी पर छापा, वैशाली से दिल्ली के एजेंट बनाते थे रेल टिकट

राजेंद्र नगर टर्मिनल के आरपीएफ इंस्पेक्टर आरआर कश्यप के नेतृत्व में वैशाली जिले के लालगंज में छापा मार ट्रैवल एजेंसी संचालक रोहित कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से आगे की तिथि के 25 आरक्षित रेल टिकट बरामद किए गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:40 PM (IST)
Hero Image
छापा मारकर 25 आरक्षित रेल टिकट बरामद किए गए हैं।

पटना, जेएनएन। दानापुर के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त संतोष सिंह राठौर के निर्देश पर रविवार की देर रात राजेंद्र नगर टर्मिनल के आरपीएफ इंस्पेक्टर आरआर कश्यप के नेतृत्व में वैशाली जिले के लालगंज में छापा मार ट्रैवल एजेंसी संचालक रोहित कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से आगे की तिथि के 25 आरक्षित रेल टिकट बरामद किए गए हैं। बरामद टिकट दिल्ली से पटना, मुंबई से पटना, दिल्ली से हाजीपुर समेत अन्य शहरों के हैं। रोहित की निशानदेही पर सरगना अविनाश कुमार की तलाश में छापेमारी जारी है। रोहित ने पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं। 

पूछताछ में रोहित ने बताया कि वह अपने गांव में बैठकर आइआरसीटीसी की पर्सनल आइडी से रेलवे का टिकट बुक करता था। दिल्ली, पश्चिम बंगाल, मुंबई आदि शहरों के ट्रेवल एजेंसियों के लिए वह काम करता है। उसे प्रति टिकट 100 रुपये कमीशन के रूप में मिलते थे। दिनभर में वह 20 से 25 टिकट बना लेता है। इससे उसकी घर बैठे अच्छी कमाई हो रही थी। वह हॉट चिल्ली सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहा था। इस सॉफ्टवेयर के जरिये वह इंडियन रेलवे कैटङ्क्षरग एंड टूरिज्म कारपोरेशन के सॉफ्टवेयर को हैक कर तत्काल टिकट बनाता था। रोहित की निशानदेही पर कोलकाता, गुवाहाटी, नई दिल्ली, मुंबई, नागपुर, पुणे समेत कई शहरों में छापेमारी कर इनके रैकेट को ध्वस्त करने की कोशिश की जाएगी। रोहित को जेल भेज दिया गया है।