Move to Jagran APP

Bihar Train News: खुशखबरी! पटना और आरा से आनंद विहार के लिए चलेगी स्पेशल एक्सप्रेस गाड़ी, यहां जानिए टाइमिंग और रूट

गाड़ी संख्या 02351 पटना-आनंद विहार सुपर फास्ट स्पेशल 17 से 31 दिसंबर तक सप्ताह में रविवार मंगलवार एवं गुरुवार को चलाई जाएगी। यह गाड़ी पटना जंक्शन से 16 बजे खुलेगी जो अगले दिन 6 बजे आनंद विहार पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 02352 आनंद विहार से 18 दिसंबर से एक जनवरी 2024 तक चलाई जाएगी। आनंद विहार से यह ट्रेन प्रत्येक सप्ताह सोमवार बुधवार एवं शुक्रवार को चलाई जाएगी।

By Jitendra KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 07:26 PM (IST)
Hero Image
पटना और आरा से आनंद विहार के लिए चलेगी स्पेशल एक्सप्रेस गाड़ी, यहां जान लें टाइमिंग और रूट
जागरण संवाददाता, पटना। Patna Anand Vihar Train बिहार से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने पटना एवं आरा से आनंद विहार के लिए स्पेशल एक्सप्रेस गाड़ी चलाने का निर्णय लिया है। गाड़ी संख्या 02351 पटना-आनंद विहार सुपर फास्ट स्पेशल 17 से 31 दिसंबर तक सप्ताह में रविवार, मंगलवार एवं गुरुवार को चलाई जाएगी।

यह गाड़ी पटना जंक्शन से 16 बजे खुलेगी, जो अगले दिन 6 बजे आनंद विहार पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 02352 आनंद विहार से 18 दिसंबर से एक जनवरी 2024 तक चलाई जाएगी। आनंद विहार से यह ट्रेन प्रत्येक सप्ताह सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को चलाई जाएगी। आनंद विहार से यह ट्रेन आठ बजे खुलेगी और उसी दिन 21.55 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी।

आरा-आनंद विहार ट्रेन

गाड़ी संख्या 03227-28 आरा से आनंद विहार के बीच चलेगी। यह ट्रेन 18 से 29 दिसंबर तक चलेगी। यह सप्ताह में सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को आरा स्टेशन से खुलेगी। आरा में इस गाड़ी के खुलने का समय 15.45 निर्धारित किया गया है। वहीं सहरसा-अंबाला स्पेशल गाड़ी 21 एवं 28 दिसंबर को चलाई जाएगी। सहरसा से यह ट्रेन 19.30 बजे खुलेगी, जो अगले दिन 23.15 बजे अंबाला कैंट पहुंचेगी। यह गाड़ी खगड़िया, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी एवं रक्सौल के रास्ते चलाई जाएगी।

रेलवे ने मुजफ्फरपुर से पूणे के लिए भी विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन हाजीपुर, पाटलिपुत्र एवं प्रयागराज के रास्ते पूणे जाएगी। यह गाड़ी मुजफ्फरपुर से 20 एवं 27 दिसंबर को 13 बजे खुलेगी जो अगले दिन 21 बजे पूणे पहुंचेगी। रेलवे की ओर से मुजफ्फरपुर से सिकंदराबाद के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन 17 दिसंबर एवं 26 दिसंबर को मुजफ्फरपुर से सिकंदराबाद के लिए खुलेगी।

संघमित्रा एक्सप्रेस के मार्ग में बदलाव

16 एवं 17 दिसंबर को चलने वाली संघमित्रा एक्सप्रेस के मार्ग में बदलाव किया गया है। एसएमभीवी बेंगलुरु एवं दानापुर के बीच चलने वाली गाड़ी धर्मवरणम, रायचूर, काचीगुडा एवं काजीपेट होते हुए चलाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- किसने रची गैंगस्टर 'छोटे सरकार' की हत्या की साजिश? शूटरों को फोन पर भेजी थी तस्वीर, टारगेट के कपड़ों का रंग भी बताया

ये भी पढ़ें- BPSC की परीक्षा देने जा रही युवती को पिकअप ने कुचला, मौके पर हुई दर्दनाक मौत; परिजनों में कोहराम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।