Move to Jagran APP

बिहार: सुधा डेयरी ने बढ़ाई दूध की कीमत, अब देने होंगे इतने रुपये, जानिए

सुधा डेयरी ने अपने दूध की कीमतों में दो से तीन रुपये की बढ़ोत्तरी की है। ये नई दरें शुक्रवार से लागू हो जाएंगी। बढ़े हुए दूध की कीमतों का लाभ किसानों को मिलेगा।

By Kajal KumariEdited By: Updated: Fri, 22 Sep 2017 07:59 AM (IST)
Hero Image
बिहार: सुधा डेयरी ने बढ़ाई दूध की कीमत, अब देने होंगे इतने रुपये, जानिए

पटना [जेएनएन]। बिहार राज्य मिल्क फेडरेशन लिमिटेड, सुधा डेयरी ने एक बार फिर अपने दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। रोजमर्रा की जरूरतों में शामिल दूध की कीमत बढ़ने से लोगों पर अतिरिक्त महंगाई की मार पड़ेगी। तो वहीं, सुधा डेयरी दूध के दाम में हुई इस बढ़ोत्तरी का लाभ किसानों को देगी। किसानों को प्रति लीटर दूध के दाम 2 से 4 रुपए अधिक मिलेंगे। 

बिहार की सुधा डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 से 3 रूपये तक का इजाफा किया है। नई कीमतें कल यानी शुक्रवार से लागू हो जायेंगी। सुधा ने जो नया रेट चार्ट जारी किया है उसके मुताबिक स्मार्ट मिल्क जो पहले 39 रुपये लीटर मिलता था अब 41 रूपये लीटर मिलेगा।

तो वहीं टोंड मिल्क जो पहले 35 रुपये प्रति लीटर था अब 37 रुपये लीटर मिलेगा। सुधा ने गोल्ड मिल्क की कीमत में भी तीन रूपये का इजाफा किया है। पहले ये दूध 45 रुपये लीटर मिलता था जो अब 48 रूपये प्रति लीटर मिलेगा। सुधा ने गाय के दूध की कीमतों में भी तीन रूपये का इजाफा करते हुए इसकी कीमत 37 रुपये से 40 रुपये कर दिया है।

दानापुर में लूट लिया दूध

दूध के दाम में हुई वृद्धि के बीच पटना के दानापुर में दूध की लूट की खबर आई है। गुरुवार अहले सुबह सुधा के कर्मचारी वैन से दूध की सप्लाई करने दानापुर गए थे। कुछ लोगों ने वैन को रोका और ड्राइवर से रुपए और दूध के 6 कैरेट लूट लिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें