Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लालू यादव को मिलेगी राहत या जाना होगा जेल? जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। लालू प्रसाद यादव की जमानत रद करने के लिए सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। आज शीर्ष न्यायालय में इस मामले को लेकर सुनवाई है। बता दें कि चारा घोटाला मामले में लालू को झारखंड उच्च न्यायालय ने जमानत पर रिहा किया था। राजद सुप्रीमो को खराब स्वास्थ्य के आधार पर बेल मिली है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 25 Aug 2023 08:36 AM (IST)
Hero Image
लालू यादव की पुरानी तस्वीर। फाइल फोटो

पटना, जागरण डिजिटल डेस्क। सभी पार्टियां इस वक्त देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी में जुटी हैं। लेकिन इसी बीच, राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ती हुईं नजर आ रही हैं।

सीबीआई ने चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की जमानत रद करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। आज इस मामले में शीर्ष न्यायालय में सुनवाई होनी है।

बता दें कि लालू को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली है। फिलहाल वह खराब स्वास्थ्य के कारण जेल से बाहर हैं। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने चारा घोटाला मामले में लालू को बड़ी राहत दी थी।

27 मार्च को कोर्ट ने इनके बेल के खिलाफ सीबीआई द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया था। तब अदालत का कहना था कि इसी तरह का मामला पहले से लंबित है।

स्वास्थ्य के कारण मिली थी जमानत

झारखंड उच्च न्यायालय ने 22 अप्रैल 2022 को लालू यादव को चारा घोटाला मामले में जमानत दी थी। लालू फिलहाल खराब स्वास्थ्य के कारण बेल पर बाहर हैं। सीबीआई ने झारखंड उच्च न्यायालय के इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

यह था मामला

गौरतलब है कि डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये से अधिक के गबन से जुड़े पांचवें चारा घोटाले के मामले में रांची की एक विशेष सीबीआई अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री को पांच साल जेल की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही उनपर 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।