Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: '...फिर भी हकमारी बता रहे नीतीश', UPA से NDA की तुलना कर बोले सुशील मोदी

बिहार से बीजेपी के राज्यसभा सुशील मोदी ने विशेष राज्य की मांग पर नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्र सरकार पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-लालू प्रसाद वाली यूपीए सरकार के दस साल की तुलना में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने बिहार को 10 लाख करोड़ रुपये ज्यादा की मदद की।

By Raman ShuklaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 09:26 PM (IST)
Hero Image
...फिर भी हकमारी बता रहे नीतीश', UPA से NDA की तुलना कर बोले सुशील मोदी

राज्य ब्यूरो, पटना। Sushil Modi On CM Nitish Kumar राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने शुक्रवार को जारी बयान में महागठबंधन सरकार पर पलटवार किया। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस-लालू प्रसाद वाली यूपीए सरकार के दस साल की तुलना में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने बिहार को 10 लाख करोड़ रुपये ज्यादा की मदद की।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अनर्गल आरोप लगाना बंद कर वित्तीय अनुशासन लाने और भ्रष्टाचार रोकने पर ध्यान दें। लालू प्रसाद के साथ जाते ही उन्हें केंद्र का भेदभाव नजर आने लगता है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय करों में हिस्सेदारी के रूप में बिहार को 4.5 गुना अधिक राशि और सहायता अनुदान के तौर पर 5.5 गुना अधिक राशि मिली।

'1.5 लाख करोड़ का विशेष आर्थिक पैकेज भी दिया'

उन्होंने पूछा कि क्या अधिक सहायता देना हकमारी और भेदभाव कहलाता है? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अधिक अनुदान और सहायता के अलावा बिहार को 1.5 लाख करोड़ का विशेष आर्थिक पैकेज भी दिया।

'केंद्र सरकार कोई भेदभाव नहीं कर रही'

सुशील मोदी ने कहा कि सहायता देने में केंद्र सरकार कोई भेदभाव नहीं कर रही, उल्टे सहायता पाने वाले विपक्ष-शासित प्रदेश ही चुनाव को देख कर अनर्गल आरोप लगाते हैं। उन्होंने कहा कि जब जनता भाजपा को सरकार चलाने का मौका देगी, तब हम बिना विशेष दर्जा के ही बिहार को विकसित राज्य बनाकर एक मॉडल प्रस्तुत करेंगे।

ये भी पढ़ें- Uttarkashi Tunnel Collapse: उत्तरकाशी सुरंग हादसे पर प्रशांत किशोर का बयान, बोले- देश में कहीं भी दुर्घटना हो, मरता हमेशा...

ये भी पढ़ें- बिहार में स्पेशल स्टेटस को लेकर सियासत गरमाई! सुशील मोदी ने दिला दी 75 सालों की याद, लालू-नीतीश पर की सवालों की बौछार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर