Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में राजनीति का 'चिड़ियाघर', मांझी लाए 'हाथी' तो BJP सांसद ले आए 'घोड़ा'; नीतीश पर चले तंज के चाबुक

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार विशेष राज्य की मांग कर बेवजह का काम कर रहे हैं। जहां मांझी ने पहले नीतीश की तुलना हाथी से कर दी थी तो वहीं अब सुशील मोदी ने कहा है कि विशेष राज्य की मांग कर नीतीश मरे हुए घोड़े पर नीतीश कुमार चाबुल चलाने का काम कर रहे हैं।

By Raman ShuklaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 22 Nov 2023 09:20 PM (IST)
Hero Image
बिहार में राजनीति का 'चिड़ियाघर', मांझी लाए 'हाथी' तो BJP सांसद ले आए 'घोड़ा'; नीतीश पर चले तंज के चाबुक

राज्य ब्यूरो, पटना। राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि जब 14वें वित्त आयोग ने विशेष राज्य की अवधारणा को ही अमान्य कर दिया है। अब किसी भी राज्य को विशेष दर्जा नहीं दिया जा सकता। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा कैबिनेट से पारित प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजना सिर्फ एक राजनीतिक स्टंट है।

उन्होंने कहा कि इस मरे हुए घोड़े पर नीतीश कुमार कितना भी चाबुक चलाएं, घोड़ा दौड़ने वाला नहीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार को विशेष आर्थिक पैकेज देकर विशेष दर्जा से कई गुना अधिक मदद कर रहे हैं, लेकिन राजद-जदयू यह स्वीकार नहीं करना चाहते।

उन्होंने कहा कि जब नीतीश कुमार और लालू प्रसाद केंद्र सरकार में ताकतवर मंत्री रहे, तब इन लोगों ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिलवाया?

नीतीश कुमार की हाथी से तुलना

बता दें कि इससे पहले जीतन राम मांझी सीएम नीतीश कुमार की हाथी से तुलना कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हाथी के दिखाने के दांत अलग होते हैं और खाने के अलग। यही हाल सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का है। जातीय गणना को पूरा कराने से लेकर आरक्षण के संबंध में सबकी सहमति थी। अब उसका अकेले श्रेय मुख्यमंत्री लेना चाह रहे हैं जो हास्यास्पद है। 

रामचंद्र मंडल व राजेश पासवान समेत कई लोगों ने ली भाजपा की सदस्यता

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में बुधवार का आयोजित मिलन समारोह में सुपौल के प्रोफेसर रामचन्द्र मंडल, बांका के समाजसेवी राजेश कुमार पासवान सहित सैकड़ों लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सभी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

मिलन समारोह को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि अति पिछड़े एवं अनुसूचित समाज के लोग लगातार भाजपा से जुड़ रहे हैं। इस मौके पर विधान पार्षद अनिल शर्मा एवं प्रदेश प्रवक्ता प्रभारक मिश्र भी उपस्थित थे।

पीएम नरेन्द्र मोदी के रहते न संविधान को खतरा है, न आरक्षण को- योगेंद्र पासवान

भाजपा के प्रवक्ता योगेंद्र पासवान ने जदयू के एक मंत्री द्वारा 'संविधान खतरे में' बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते न संविधान पर खतरा है और न ही आरक्षण पर है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के रास्ते पर चलकर प्रधानमंत्री देश को आगे बढ़ाने में दिन रात लगे हुए हैं।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से विधानसभा में दलित समाज से आने वाले पूर्व मुख्यमंत्री को अपमानित किया गया क्या यही बाबा साहेब के संविधान में है। उन्होंने जदयू द्वारा आयोजित होने वाले भीम संसद की चर्चा करते हुए कहा कि इसमें कोई दलित या महादलित समाज का व्यक्ति नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को जुटाने के लिए सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करना शुरू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: पहले 'जनरल डायर' और अब 'हाथी', Nitish Kumar को ये क्या-क्या बोले रहे मांझी

ये भी पढ़ें- Bihar DA Hike: बिहार में सरकारी कर्मचारी की बल्ले-बल्ले! नीतीश कैबिनेट ने बढ़ाया महंगाई भत्ता, सैलरी में कितना होगा इजाफा?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर