Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP नहीं; कांग्रेस से मुक्ति के लिए हो रही बैठक: सुशील मोदी, तेजस्वी बोले- बिहार ने कसी 'ऑपरेशन लोटस' पर लगाम

भाजपा नेता सुशील मोदी ने योग दिवस के बहाने से विपक्षी दलों के महागठबंधन की एकता पर करारा हमला बोला। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पार्टी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी घेरा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आज पूरी दुनिया के लोग योग कर रहे हैं। यह पीएम मोदी के प्रयासों का फल है।

By Ravi Kumar(Patna)Edited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 21 Jun 2023 07:03 PM (IST)
Hero Image
भाजपा मुक्त नहीं, बल्कि कांग्रेस से मुक्ति के लिए हो रही बैठक :सुशील मोदी

जागरण संवाददाता, पटना। राज्यसभा सदस्य और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि 23 जून को पटना में हो रही विपक्षी पार्टियों की बैठक भाजपा मुक्त नहीं, बल्कि कांग्रेस से मुक्ति के लिए हो रही है।

कुछ लोगों को लगता है कि बंगाल में ममता बनर्जी, यूपी में अखिलेश यादव सहित अन्य राज्यों के क्षेत्रीय दल इनकी पार्टी से समझौता करेंगे, लेकिन ऐसा होगा नहीं।

सभी में प्रधानमंत्री बनने की होड़ लगी हुई है। बिहार, बंगाल, यूपी के क्षेत्रीय दल देश को कांग्रेस मुक्त करने की साजिश कर रहे हैं। इस बैठक से उनको कोई फायदा होने वाला नहीं है।

मुख्यमंत्री कभी योग दिवस समारोह में नहीं हुए शामिल

सुशील मोदी ने कहा कि जदयू के साथ जब भाजपा सरकार में थी तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कभी योग शिविर में शामिल नहीं हुए।

जबकि हमने उनसे कई बार योग दिवस समारोह में शामिल होने के लिए आग्रह किया था। उनके एमएलए और नेता तक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग समारोह में भाग नहीं लेते हैं।

पूरी दुनिया के लोग आज योग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है कि आज पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है।

इसकी शुरुआत वर्ष 2014 में हुई थी। अमेरिका में भी आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में योग दिवस मनाया गया।

पटना आ रहे सभी बड़े नेता: तेजस्वी

इधर, 23 जून को होने वाली विपक्ष की बैठक पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को कहा कि विपक्ष के लगभग सभी बड़े नेता पटना आ रहे हैं।

पटना से ही जे. पी. आंदोलन की शुरुआत हुई और पटना से ही हमेशा बदलाव देखने को मिला है। बिहार ने ही 'ऑपरेशन लोटस' पर लगाम लगाने का काम किया है।