Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लालू परिवार की संपत्ति जब्त होने पर सुशील मोदी ने राजद-जदयू पर किया वार, ED के एक्शन पर तेजस्‍वी ने दिया जवाब

लैंड फॉर जाॅब स्‍कैम मामले में ईडी ने सोमवार 31 जुलाई को लालू परिवार की करोड़ों रुपये की सम्पत्ति जब्त की है जिसके बाद से भाजपा नेता राजद और उसके साथ सरकार बनाकर बैठी जदयू पर हमलावर है। इस बीच अब बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने लालू परिवार पर हुई कार्रवाई के बहाने जदयू पर निशाना साधा है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 01 Aug 2023 06:57 PM (IST)
Hero Image
सुशील मोदी ने राजद-जदयू पर किया वार, ED के एक्शन पर तेजस्‍वी ने दिया बयान। (फाइल फोटो)

पटना, जागरण डिज‍िटल डेस्‍क लैंड फॉर जाॅब स्‍कैम मामले में ईडी ने सोमवार 31 जुलाई को लालू परिवार की करोड़ों रुपये की सम्पत्ति जब्त की है, जिसके बाद से भाजपा नेता राजद और उसके साथ सरकार बनाकर बैठी जदयू पर हमलावर है। वहीं, तेजस्‍वी यादव ने भी इस कार्रवाई पर बयान दिया है।

इस बीच अब बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने लालू परिवार पर हुई कार्रवाई के बहाने जदयू पर निशाना साधा है।

जदयू नेतृत्व लालू परि‍वार पर चाहता है बड़ी कार्रवाई: सुशील मोदी

सुशील मोदी ने कहा कि नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की करोड़ों रुपये की सम्पत्ति जब्त होने से जदयू नेतृत्व न केवल खुश है, बल्कि चाहता है कि राजद के प्रथम राजनीतिक परिवार के कुछ लोगों को जेल भेजने जैसी बड़ी कार्रवाई हो।

अगर ऐसा हुआ तो नीतीश कुमार 2025 तक बिना किसी बाधा के राज करेंगे और डील के अनुसार उन्हें तेजस्वी यादव को सत्ता नहीं सौंपनी होगी।

सुशील मोदी ने कहा कि जदयू लालू परिवार पर ईडी की कार्रवाई का विरोध सिर्फ दिखावे के लिए कर रहा है। असल में इससे जदयू अध्यक्ष ललन सिंह खुश हैं, क्योंकि नौकरी के बदले जमीन लिखवाने के मामले की जांच के लिए उन्होंने ही पक्के सबूत उपलब्ध कराए थे।

उन्होंने कहा कि यदि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को जेल जाना पड़ा, तो जदयू के लिए राजद पर कब्जा करना आसान हो जाएगा।

सुशील मोदी ने एबी एक्सपोर्ट्स प्रा. लि. कंपनी का किया जिक्र

मोदी ने कहा कि ईडी ने पुख्ता सबूत के आधार पर कानून के अनुसार सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई की, लेकिन लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को बताना चाहिए कि वे लगभग 100 करोड़ की सम्पत्ति के मालिक कैसे बने?

उन्होंने कहा कि दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी वाला करोड़ों रुपये का बंगला (डी-1088) एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का रजिस्टर्ड ऑफिस था। तेजस्वी यादव मात्र 4 लाख रुपये में इस कंपनी और उसके कार्यालय भवन के मालिक बन गए।

सुशील मोदी ने कहा कि इसी कंपनी (एबी एक्सपोर्ट) के माध्यम से रेलवे में नौकरी पाने के लिए लिखवाई गई जमीन लालू परिवार तक पहुंची।

उन्होंने कहा कि रेलवे में ग्रुप-डी की नौकरी पाने के बदले हृदयानंद चौधरी ने पटना की अपनी 70 लाख की सम्पत्ति राबड़ी देवी और हेमा यादव को गिफ्ट कर दी। क्या यह सही नहीं है? 

तेजस्‍वी यादव बोले- हम लड़ेंगे और जीतेंगे

इधर, ईडी के नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू प्रसाद यादव और परिवार की संपत्ति जब्त करने पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वे और क्या कर सकते हैं? उन्हें लगता है कि इस तरह हम परेशान हो जाएंगे और झुक जाएंगे, लेकिन ये सिर्फ मुंगेरी लाल के हसीन सपने हैं। इनसे कोई डरने वाला नहीं है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।