Move to Jagran APP

Bihar: सुशील मोदी को याद आया लालू यादव का 'भूरा बाल साफ करो' वाला बयान, कहा- हिंदुओं से माफी मांगें जगदानंद

डीएमके नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर दिए बयान पर विवाद जारी है। अब इस मामले पर राजद नेता और लालू यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले जगदानंद ने तिलक लगाने वालों को भारत को गुलाम बनाने वाला बता डाला। जगदानंद के इस बयान पर पलटवार करते हुए सुशील मोदी ने उन्हें हिंदुओं से माफी मांगने की नसीहत दी है।

By Raman ShuklaEdited By: Mohit TripathiUpdated: Thu, 07 Sep 2023 10:18 PM (IST)
Hero Image
सुशील मोदी बोले- मोहनभागवत ने बढ़ाई विपक्ष की बेचैनी। (फाइल फोटो)
राज्य ब्यूरो, पटना: राज्यसभा सदस्य और भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि तिलक-टीका लगाने वाले सारे लोगों को देशद्रोही बताने वाले जगदानंद को हिंदुओं से क्षमा मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उनका यह अनर्गल कथन 'भूरा बाल साफ करो' वाले लालू प्रसाद के बहुचर्तित  की याद ताजा करता है और साबित करता है कि 'ए टू जेड' की पार्टी होने का तेजस्वी यादव का दावा बिल्कुल झूठा है।

मोहन भागवत ने बढ़ाई विपक्ष की बेचैनी

सुशील मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख डॉ मोहन भागवत ने अपने ताजा संबोधन में यह कह कर राजद-जदयू जैसे दलों की बेचैनी बढ़ा दी कि समाज में असमानता रहने तक, यानी अनिश्चित काल तक भारत में आरक्षण व्यवस्था जारी रहेगी।

सुशील मोदी बोले, जगदानंद का बयान हताशा का परिणाम

उन्होंने कहा कि संघ ( आरएसएस), भाजपा और हिंदू धर्म के खिलाफ जगदानंद का बयान इसी हताशा का परिणाम है। वे संघ को आरक्षण-विरोधी साबित करने में कभी सफल नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि जो लोग विश्व कल्याण की चिंता करने वाले महान सनातन धर्म को तुष्टीकरण की क्षुद्र राजनीति के चलते लांछित करने के लिए इसकी तुलना डेंगू, मलेरिया, कुष्ठ और एचआइवी तक से कर रहे हैं, उनमें यदि हिम्मत हो, तो किसी और धर्म के बारे में दो शब्द बोल कर देखें।

सनातन धर्म 2024 में देगा इसका जवाब

मोदी ने कहा कि परम सहिष्णु सनातन धर्म के लोग 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी, उदयनिधि स्टालिन से लेकर जगदानंद तक की गालियों का जवाब वोट से देंगे। भगवान कृष्ण ने भी 100 गालियों के बाद किसी का वध किया था।

क्या था जगदानंद का बयान

राजद अध्यक्ष और लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी नेता जगदानंद सिंह ने उदयनिधि स्टालिन का बचाव करते हुए तिलक लगाने वालों को भारत को गुलाम बनाने वाला बता डाला था।

दरअसल, राजद नेता जगदानंद सिंह राजद कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधते हुए कहा था कि जो लोग तिलक लगाकर घूमते हैं, उन्हीं लोगों ने भारत को गुलाम बनाया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।