Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sushil Modi ने बताया- कहां से हो रही RJD की पॉलिटिकल फंडिंग? तेजस्वी यादव के बयान पर फूटा गुस्सा; नीतीश पर भी निकाली भड़ास

जमुई में बालू माफिया ने मंगलवार को एक एसआई की हत्या कर दी। इस मामले पर अब सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव को घेरा है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव के बयान से बालू माफिया को पॉलिटिकल कवर मिला है। सुशील मोदी ने कहा कि राजद की पॉलिटिकल फंडिग कर बालू माफिया पुलिस ही नहीं नीतीश सरकार पर दबाव बनाने की स्थिति में आ गया है।

By Raman ShuklaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 10:36 PM (IST)
Hero Image
Sushil Modi ने बताया- कहां से हो रही RJD की पॉलिटिकल फंडिंग? तेजस्वी यादव के बयान पर फूटा गुस्सा

राज्य ब्यूरो, पटना। Sushil Modi राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बालू माफिया को संरक्षण देने वाले राजद के आगे घुटने टेक दिए हैं। पुलिस एवं खनन विभाग के अधिकारियों पर लगातार जानलेवा हमले के बाद भी न माफिया पर कड़ी कार्रवाई होती है, न ही राजद के बड़बोले मंत्रियों पर शिकंजा कसा जाता है। राजद की पॉलिटिकल फंडिग कर बालू माफिया पुलिस ही नहीं, नीतीश सरकार पर दबाव बनाने की स्थिति में आ गया है।

उन्होंने कहा कि जमुई में बालू माफिया के लोगों ने ट्रैक्टर से कुचल कर दारोगा की हत्या कर दी, जबकि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को घटना की जानकारी तक नहीं थी। राजद के मंत्री चंद्रशेखर इसे रुटीन क्राइम बता कर हत्यारों का बचाव करते रहे।

उन्होंने कहा कि बालू माफिया ने सारण, औरंगाबाद से जमुई तक, पूरे खनन क्षेत्र में इस वर्ष के 11 महीनों में 12 बड़े हमले किए। जमुई में केवल दारोगा प्रभात रंजन को नहीं, बिहार पुलिस का मनोबल कुचलने की कोशिश की गई।

'कुछ-कुछ घटनाएं होती रहती हैं'

जिस राज्य की आबादी 12-13 करोड़ है... वहां कुछ-कुछ घटनाएं होती रहती हैं। यह कहना है वरिष्ठ राजद नेता व बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी का। जमुई में दारोगा हत्याकांड पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने यह अजीबोगरीब बयान दिया। पूर्व अध्यक्ष चौधरी यहां बिरसा मुंडा जयंती समारोह में भाग लेने आए थे। इसी क्रम में उनसे उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री की ओर से इस हत्याकांड पर दिए गए बयान पर पत्रकारों ने प्रतिक्रिया मांगी थी।

चौधरी के बयान के मुताबिक दारोगा या आम लोगों की हत्या बड़े-बड़े देशों में छोटी-छोटी घटनाओं की तरह हैं, जो होती रहती हैं। जिस मुद्दे पर एक दिन पहले पूरे राज्य का प्रशासनिक तंत्र हिल गया, उसके बारे में उन्होंने कहा कि कौन मारा गया, किसने मारा, क्या हुआ और दोनों मंत्रियों ने क्या बयान दिया, इसकी जानकारी भी नहीं है। हालांकि, उन्होंने यह जोड़ा जो घटना हुई वह दर्दनाक है। इसके लिए संवेदना व्यक्त करते हैं।

ये भी पढ़ें- 'नीतीश मर्यादा तो भूले ही... बॉडी लैंग्वेज भी गलत थी', Chirag Paswan ने सीएम के इस बयान पर किया तीखा वार

ये भी पढ़ें- 'बिहार विधानसभा में हुआ द्रौपदी का चीरहरण', Nitish Kumar पर भड़के नित्यानंद राय; तेजस्वी से बोले- आप में थोड़ी अक्ल होती तो...