Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'एक दिन में राबड़ी देवी के 5 फ्लैट...', लालू परिवार पर इस नेता का बड़ा खुलासा; बताया कौन है 'वॉशिंग मशीन'?

सुशील मोदी ने कहा कि पूर्व विधायक अरुण यादव एवं उनकी विधायक पत्नी किरण देवी लालू परिवार के लिए कालेधन की वॉशिंग मशीन के रूप में काम कर रहे थे। बीजेपी नेता ने कहा कि इन्होंने एक ही दिन में 2 करोड़ 56 लाख 76 हजार रुपये का भुगतान कर राबड़ी देवी के पांच फ्लैट खरीद लिए थे। मोदी ने यह भी बताया कि यह सौदा क्यों हुआ था?

By Raman Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 27 Feb 2024 09:44 PM (IST)
Hero Image
'एक दिन में राबड़ी देवी के 5 फ्लैट...', लालू परिवार पर इस नेता का बड़ा खुलासा

राज्य ब्यूरो, पटना। Sushil Modi On Lalu Yadav And Rabri Devi राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा है कि संदेश के पूर्व विधायक अरुण यादव एवं उनकी विधायक पत्नी किरण देवी लालू-राबड़ी परिवार के कालेधन की मनी लॉन्ड्रिंग के लिए वॉशिंग मशीन की तरह काम कर रहे थे। इन्हीं किरण देवी के परिसरों पर ईडी ने छापा मारा है।

सुशील मोदी ने कहा कि बालू के अवैध खनन से हुई अकूत कमाई के बूते अरुण यादव और किरण देवी की कंपनी किरण दुर्गा कंस्ट्रक्शन प्रा. लिमिटेड ने एक ही दिन में 2 करोड़ 56 लाख 76 हजार रुपये का भुगतान कर दानापुर के मां मरछिया देवी कॉम्प्लेक्स में राबड़ी देवी के पांच फ्लैट खरीद लिए थे। यह सौदा आयकर की कार्रवाई से बेनामी सम्पत्ति बचाने के लिए हुआ था।

उन्होंने कहा कि बेनामी सम्पत्ति, अवैध धंधे और मनी लॉन्ड्रिंग के विरुद्ध केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई का विरोध कर राजद संगठित भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है।

बिहार में पैक्स बनेगा आत्म निर्भर : प्रेम कुमार

भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यसमिति एवं मिलन समारोह पार्टी प्रदेश मुख्यालय के अटल सभागार मंगलवार को संपन्न हुआ। समारोह का उद्घाटन पूर्व मंत्री मंगल पांडेय ने किया। वहीं, मिलन समारोह को संबोधित करते हुए सहकारिता मंत्री प्रेम कुमार ने बिहार में पैक्स आत्म निर्भर बनाने की घोषणा की। इससे पहले समारोह में बिहार के विभिन्न जिलों से आए पैक्स अध्यक्षों ने अपनी समस्याओं से सहकारिता मंत्री को अवगत कराया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रकोष्ठ के संयोजक मनोज सिंह की। मिलन समारोह का संचालन प्रकोष्ठ के सह संयोजक हेम नारायण सिंह ने किया। समारोह में 150 पैक्स के अध्यक्षों ने पार्टी की सदस्यता ली। सहकारिता प्रकोष्ठ के राजनैतिक प्रस्ताव में पैक्स को बोनस देने की मांग की।

ये भी पढे़ं- Bihar Politics: 'पलटासन' शब्द पर बिफरे Nitish Kumar के मंत्री, MLC सुनील सिंह के कोट-पैंट पर कर दिया कमेंट

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'थैली के गुलाम बने विधायक..', संगीता देवी के पाला बदलने के बाद RJD का बयान; क्या जाएगी सदस्यता?