Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तेजस्वी करते हैं अभद्र टिप्पणी...', लालू के लाल पर ‘मोदी’ का निशाना; केजरीवाल को बताया 'झूठों का सरताज'

Bihar Politics बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि राहुल गांधी अरविंद केजरीवाल और तेजस्वी यादव अपने विरोधी नेताओं पर जानबूझकर झूठे आरोप लगाते हैं या अभद्र टिप्पणी करते हैं। जब इन्हें मानहानि के मामले में सजा तय लगने लगती है तब ये न्यायालय में लिखित क्षमायाचना कर बच जाते हैं। क्या ये लोग लोकतंत्र बचा रहे हैं?

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 26 Feb 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
'तेजस्वी करते हैं अभद्र टिप्पणी...', लालू के लाल पर मोदी का निशाना; केजरीवाल को बताया 'झूठों का सरताज'

राज्य ब्यूरो, पटना। पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि लोकतंत्र बचाने की दुहाई देने वाले इंडी गठबंधन के कुछ प्रमुख नेता अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का खुलकर दुरुपयोग कर रहे हैं। झूठे आरोप लगाने के बाद कोर्ट में आधा दर्जन बार माफी मांगने वाले अरविंद केजरीवाल तो झूठों के सरताज बन गए हैं।

उन्होंने कहा कि शराब घोटाला में आरोपित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2017 से अब तक अरुण जेटली, नितिन गडकरी, विक्रम सिंह मजीठिया, कपिल सिब्बल, अमित सिब्बल और अवतार सिंह भडाना से मानहानि का मुकदमा हारने पर सजा या भारी जुर्माना से बचने के लिए लिखित रूप से माफी मांग चुके हैं।

'राहुल-केजरीवाल और तेजस्वी अभद्र टिप्पणी करते हैं'

उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और तेजस्वी यादव अपने विरोधी नेताओं पर जानबूझकर झूठे आरोप लगाते हैं या अभद्र टिप्पणी करते हैं। जब इन्हें मानहानि के मामले में सजा तय लगने लगती है, तब ये न्यायालय में लिखित क्षमायाचना कर बच जाते हैं। क्या ये लोग लोकतंत्र बचा रहे हैं?

सुशील मोदी ने कहा, 'चौकीदार चोर है' कहने वाले राहुल गांधी और सभी गुजरातियों को ठग बताने वाले तेजस्वी यादव को भी न्यायालय में क्षमा याचना करनी पड़ी। यदि जिम्मेदार पदों पर रहते हुए आदतन झूठ बोलने वाले लोग भी केवल लिखित या सार्वजनिक बयान से माफी मांगकर बचते रहे, तब अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के दुरुपयोग पर नियंत्रण कैसे संभव होगा?

उन्होंने कहा कि मोदी सरनेम पर राहुल गांधी के आपत्तिजनक बयान से आहत हजारों लोगों में मैं भी हूं। इसलिए माननीय सर्वोच्च न्यायालय से मेरी अपील है कि व्यापक जनहित को देखते हुए मानहानि के अभियुक्तों के आसानी से बचने के रास्ते बंद करने का वैधानिक प्रविधान किया जाए।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'लालू की दुकान पर कांग्रेस का...', भाजपा नेता ने बताई इंडी गठबंधन के अंदर की बात

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'अगर जरूरत पड़ी तो... खून की होली खेलने को भी तैयार', औरंगाबाद के विधायक ने खोल दिया मोर्चा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें